नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबउर रहमान की 100वीं जयंती के अवसर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी 20 मैचों की सीरीज कराने का फैसला किया है। ये दोनों मैच कब खेले जाएंगे इसकी घोषणा कर दी गई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि ढाका के शेरे-बांग्ला स्टेडियम में 18 और 21 मार्च को ये दोनों मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं इससे पहले ये भी फैसला लिया गया था कि इस सीरीज का तीसरा मैच भारत में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम सरदार बल्लव भाई पटेल मोटेरा स्टेडियम में कराया जाएगा, लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया। 

आपको बता दें कि भारत में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई है। साल 2014 में मोटेरा स्टेडियम को तोड़कर इसका निर्माण किया गया और ये प्रोजेक्ट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट था। इस स्टेडियम का उद्घाटन यूएस के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप करेंगे जो अगले महीने दो दिनों के लिए भारत दौरे पर आ रहे हैं। 

ढाका में खेले जाने वाले एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच के मैच को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यादगार बनाना चाहता है। इसके लिए बांग्लादेश ने बीसीसीआइ से अनुरोध किया था कि वो भारत के मुख्य खिलाड़ियों को इस मैच में हिस्सा लेने की अनुमति दे। इसके बाद बीसीसीआइ ने कहा कि इस एतिहासिक मैच के लिए भारत के पांच खिलाड़ी एशिया इलेवन टीम का हिस्सा बनेंगे। बोर्ड की तरफ से कहा गया कि हमने ये फैसला किया है कि हम उन दो मैचों के लिए अपने पांच खिलाड़ी भेजेंगे। अब ये फैसला बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली को करना है कि वो पांच खिलाड़ी कौन होंगे जो बांग्लादेश में मैच खेलने जाएंगे। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि हमने एशिया में क्रिकेट खेलने वाले अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड से भी आग्रह किया है कि वो अपने खिलाड़ियों को भेजें। खिलाड़ियों की उपलब्धता के आधार पर ही बोर्ड ये फैसला करें। वहीं वर्ल्ड इलेवन के लिए खिलाड़ियों का चयन हम करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि भारत के कौन पांच खिलाड़ी यहां खेलने आएंगे ये देखना दिलचस्प होगा क्योंकि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 मार्च को पहला वनडे मैच धर्मशाला में खेलना है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस