Move to Jagran APP

WTC Final: रहाणे की वापसी, KL Rahul पर भरोसा कायम, डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए चुनी गई टीम की पांच बड़ी बातें

Five Big Things of WTC Final Team Selection वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। घरेलू क्रिकेट में रन बरसाने के बाद आईपीएल में अपने बल्ले की चमक बिखेर रहे अजिंक्य रहाणे की 15 महीने बाद टीम में वापसी हुई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 25 Apr 2023 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2023 05:15 PM (IST)
KL Rahul WTC Final 2023 Team Selection

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड की धरती पर खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। घरेलू क्रिकेट के बाद आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है।

loksabha election banner

वहीं, लगातार रनों के लिए तरस रहे केएल राहुल पर एकबार फिर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा दिखाया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच 7 जून से द ओवल के मैदान पर खेला जाना है। आइए आपको बताते हैं टीम सिलेक्शन से जुड़ी पांच बड़ी बातें।

अजिंक्य रहाणे की वापसी

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले अजिंक्य रहाणे की 15 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। रहाणे का प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी में बेमिसाल रहा था और वह मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। रहाणे ने 7 मैचों में कुल 634 रन जड़े थे और इस दौरान उनके बल्ले से एक दोहरा शतक और असम के खिलाफ 191 रनों की लाजवाब पारी निकली थी। वहीं, दाएं हाथ के अनभुवी बल्लेबाज रहाणे आईपीएल 2023 में भी अपने बल्ले से खूब धमाल मचा रहे हैं।

WTC Final: टीम इंडिया में वापसी के लिए Ajinkya Rahane ने 15 महीनों में क्‍या-क्‍या किया? कड़ी तपस्‍या रंग लाई

अक्षर पटेल को मौका

भारत की सरजमीं पर अपने घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को जमकर नाच नचाने वाले अक्षर पटेल को भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई टीम में जगह मिली है। अक्षर पहली बार इंग्लैंड की धरती पर खेलते हुए नजर आएंगे। अक्षर के पास भले ही विदेशी धरती पर खेलने का अनुभव मौजूद ना हो, लेकिन वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

केएल राहुल पर भरोसा बरकरार

इंटरनेशनल क्रिकेट में इन दिनों रनों के लिए जूझ रहे केएल राहुल पर भारतीय टीम का अटूट भरोसा अभी भी कायम है। राहुल को डब्ल्यूटीसी फाइनल की टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट क्रिकेट में भी राहुल की हालिया फॉर्म बेहद खराब है और उन्होंने पिछली 10 पारियों में महज 125 रन जड़े हैं। राहुल के बल्ले से टेस्ट में आखिरी अर्धशतक 3 जनवरी 2022 को निकला था।

केएस भरत को मिली जगह

विकेटकीपर के तौर पर सिलेक्टर्स ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की टीम में केएस भरत पर भरोसा दिखाया है। भरत का प्रदर्शन भले ही बल्ले से कुछ खास ना रहा हो, लेकिन अपनी विकेटकीपिंग से उन्होंने खासा प्रभावित किया है। यही वजह है कि ऋषभ पंत के ना होने पर टीम मैनेजमेंट ने उन पर दांव खेला है। भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम का हिस्सा रहे थे।

सूर्यकुमार यादव का कटा पत्ता

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई टीम में सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं दिया गया है। सूर्या ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। हालांकि, वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे और महज 8 रन बनाकर चलते बने थे। सिर्फ टेस्ट ही नहीं, बल्कि वनडे में भी हाल फिलहाल में सूर्या कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं और यह बात उनके खिलाफ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.