Move to Jagran APP

IPL 2021 की नीलामी से पहले घरेलू क्रिकेटरों के पास अपना दमखम दिखाने का आखिरी मौका

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 के अब फाइनल समेत 7 मुकाबले बचे हैं। इनमें से चार मुकाबले 26 और 27 जनवरी को खेले जाएंगे। IPL 2021 की नीलामी से पहले घरेलू क्रिकेटरों के पास अपना दमखम दिखाने का आखिरी मौका होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 02:54 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 02:54 PM (IST)
IPL 2021 की नीलामी से पहले घरेलू क्रिकेटरों के पास अपना दमखम दिखाने का आखिरी मौका
IPL 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को हो सकता है (फाइल फोटो ANI)

अहमदाबाद, पीटीआइ। Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: घरेलू खिलाड़ियों के लिए आइपीएल नीलामी से पहले प्रभावित करने का यह आखिरी मौका होगा, जब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की नॉक-आउट मुकाबले मंगलवार से यहां शुरू होंगे। कर्नाटक खिताब बरकरार रखने की तलाश में है, जबकि सात अन्य टीमों ने जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है, उन्हें ट्रॉफी पर अपना नाम दर्ज कराने के लिए मेहनत करनी होगी।

loksabha election banner

इस टूर्नामेंट ने देश में 2020-21 के घरेलू सत्र में देरी की बहाली को चिह्नित किया। पंजाब की शक्तिशाली टीम कर्नाटक और उनके खिताबी बचाव के बीच खड़ी है, क्योंकि दोनों टीमें पहले क्वार्टर-फाइनल में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। पंजाब ने लीग चरण में अपने सभी पांच मैच जीतने के बाद एलीट ग्रुप ए से नॉक-आउट में जगह बनाई थी, जबकि कर्नाटक ग्रुप ए में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही।

पंजाब और कर्नाटक के बीच होने वाले मुकाबले में पंजाब के ओपनर प्रभसिमरन सिंह और कर्नाटक के ओपनर देवदत्त पडिक्कल के बीच भी लड़ाई होगी। ये दोनों खिलाड़ी अच्छी लय में हैं। प्रभसिमरन 277 रन बना चुके हैं, जबकि पडिक्कल 207 रन बना चुके हैं। दोनों टीमों का मिडिल ऑर्डर जबरदस्तहै। 26 जनवरी को ही दूसरा क्वार्टर फाइनल तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच होगा। इस मैच में भी कुछ खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी।

IPL 2021 के लिए मिनी ऑक्शन 18 फरवरी को हो सकता है। ऐसे में सैयद मुश्ताक अली के फाइनल समेत बाकी बचे सात मैचों पर आइपीएल की 8 फ्रेंचाइजियों की नजर होगी, क्योंकि इस टूर्नामेंट में कई ऐसे खिलाड़ी खेल रहे हैं, जो ऑक्शन में आ सकते हैं और उन पर बोली लग सकती है। ऐसे में घरेलू क्रिकेटरों के पास अपनी छाप छोड़ने के साथ-साथ आइपीएल के नए सीजन का हिस्सा बनने का भी मौका होगा।

ये है सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल्स का शेड्यूल

Q1: 26 जनवरी: दोपहर 12 बजे से: Punjab vs Karnataka

Q2: 26 जनवरी: शाम 7 बजे से: Tamil Nadu vs Himachal

Q3: 27 जनवरी: दोपहर 12 बजे से: Haryana vs Baroda

Q4: 27 जनवरी: शाम 7 बजे से: Rajasthan vs Bihar.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.