मेलबर्न। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर महासंघ (एफआइसीए) यानी फीका ने आज कहा है कि वो आइसीसी के चेयरमैन पद पर एन.श्रीनिवासन के चुने जाने को लेकर निराश हैं। वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट के डायरेक्टर मार्टिन स्नेडेन ने श्रीनिवासन की इस सफलता पर उनका समर्थन किया है।

फीका से विदा होने वाले इसके अध्यक्ष पॉल मार्श ने कहा है कि आइसीसी को श्रीनिवासन पर लगे आरोपों व विवादों को सुलझने का इंतजार करना चाहिए था और उसके बाद ही ऐसा अहम फैसला लेना चाहिए था। मार्श ने कहा, 'हमने हाल में आइसीसी में प्रशासनिक तौर पर कई बदलाव देखे हैं जो विश्व क्रिकेट के लिए एक बहुत नई चीज है। इस मामले में फीका के पक्ष से सब वाकिफ थे। हमारा मुख्य मुद्दा था एन.श्रीनिवासन को लेकर भारत में चल रहा विवाद, इसलिए आइसीसी को अपना फैसला सुनाने से पहले इस विवादों के खत्म होने व फैसलों का इंतजार करना चाहिए था। ये निराशाजनक है कि ऐसा नहीं हुआ, हालांकि इस वजह से क्रिकेट के भविष्य को मजबूत बनाने में फीका अपने फर्ज से पीछे नहीं हटने वाला।'

उधर, श्रीनिवासन को जहां फीका के विरोध का सामना करना पड़ रहा है वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट के स्नेडेन के रूप में उन्हें समर्थक भी मिल गया है। स्नेडेन के मुताबिक श्रीनिवासन पर लगे आरोप अभी साबित नहीं हो सके हैं। स्नेडेन ने कहा है कि कुछ लोगों द्वारा लगाए गए कुछ आरोपों को सच नहीं माना जा सकता क्योंकि ये श्रीनिवासन को हटाने के लिए भी हो सकते हैं। कुछ ही समय में जांच पूरी हो जाएगी और कोर्ट का फैसला आने के बाद नतीजे सभी के सामने होंगे। स्नेडेन के मुताबिक अगर उस समय कोई दिक्कत होगी तो आइसीसी उसे निपट लेगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस