Move to Jagran APP

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत, अंपायर के आउट देने पर कर दिया कुछ ऐसा

फवाद ने पाकिस्तान के लिए 38 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं जिसमे उन्होंने 40 की औसत से 966 रन बनाए हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 05:10 PM (IST)
इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत, अंपायर के आउट देने पर कर दिया कुछ ऐसा
इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत, अंपायर के आउट देने पर कर दिया कुछ ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तानी खिलाड़ी फवाद आलम ने अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने पर नाराज होकर ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ डाला। अपनी इस बचकानी हरकत के बाद फवाद सुर्खियों में आ गए हैं। फवाद इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में पाकिस्तानी टीम में जगह नहीं बना पाए और वो लंकाशायर लीग खेल रहे हैं।

loksabha election banner

गुस्से में फवाद ने तोड़ा शीशा

इस लीग में सील्थ्रोंन क्रिकेट क्लब और क्लोन क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मुकाबले में फवाद आलम अंपायर द्वारा आउट दिए जाने से इतने नाराज हो गए कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में जाकर शीशा तोड़ डाला। सील्थ्रोंन क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज फवाद आलम को अंपायर ने टाइम आउट के तहत आउट करार दे दिया इसके बाद वे बेहद नाराज हो गए और गुस्से में खिड़की का शीशा तोड़ डाला।

इस वजह से फवाद को आया गुस्सा

सील्थ्रोंन क्रिकेट क्लब की बल्लेबाजी के दौरान जब पहला विकेट गिरा तब बल्लेबाजी के लिए फवाद आलम को मैदान पर उतरना था। उन्होंने मैदान पर उतरने के लिए निर्धारित 3 मिनट से ज्यादा का समय लिया जिस कारण उनको अंपायर ने 'टाइम आउट' करार दे दिया। अगर खिलाड़ी निर्धारित समय में मैदान पर बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरता है तो उसे कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी माना जाता है। इस तरह से आउट दिए जाने से नाराज फवाद ने ड्रेसिंग रूम की खिड़की का कांच तोड़ दिया। 

ऐसा है फवाद का रिकॉर्ड

32 साल के फवाद ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 6 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 250 रन बनाए हैं, इसमें एक शतक भी शामिल है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 38 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं जिसमे उन्होंने 40 की औसत से 966 रन बनाए हैं। वनडे मे वह 6 अर्धशतक और एक शतक बना चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में 24 मैच खेले हैं।

फवाद आलम ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी। जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हुई थी लेकिन उसके बाद उनका फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा और वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.