नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पाकिस्तान सुपर लीग छोड़कर घर लौटने का फैसला लिया है। कुछ दिन पहले ही मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे जिसके बाद उनको अस्पताल ले जाना पड़ा था। अब इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के नाम वापस लेते हुए घर लौटने का फैसला लिया है।

13 जून को खेले जा रहे मुकाबले में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम का हिस्सा फाफ डुप्लेसिस को मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच के दौरान चौका रोकने के लिए दौड़े डु प्लेसिस अपनी क्वेटा ग्लेडिएटर्स के साथी खिलाड़ी मोहम्मद हसनेन से टकरा गए थे। इसके बाद उनको मैच छोड़ना पड़ा और अस्पताल ले जाया गया। स्कैन के बाद चोट गंभीर बताई गई और उन्होंने टूर्नामेंट को छोड़ वापस घर लौटना बेहतर समझा।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे है। 8 मैच खेलने के बाद टीम ने महज 2 ही जीत हासिल किए हैं और उसके पास 4 अंक ही हैं। वैसे तो क्वेटा की टीम टूर्नामेंट के बाहर हो चुकी है लेकिन अभी टूर्नामेंट में दो मैच और खेलना है। 16 जून यानी गुरुवार को मुल्तान सुल्तान्स के खिलाफ मैच खेला जाना है जबकि 19 जून यानी शनिवार को टीम करांची किंग्स के साथ अपने लीग का आखिरी मैच खेलेगी।  

पाकिस्तान सुपर लीग की अंक तालिका

इस वक्त टूर्नामेंट में सबसे उपर इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम चल रही है। इस टीम ने अब खेले गए 8 मुकाबलों में से कुल 6 में जीत हासिल की है। दूसरे नंबर पर पेशावर जाल्मी है जिसने 9 मैच खेलने के बाद 5 में जीत हासिल कर 10 अंक हासिल किए हैं। इसके बाद  लाहौर कलंदर्स का नंबर आता है जिसके खाते में 8 मैच के बाद 5 जीत से 10 अंक है। वहीं चौथे नंबर पर मुल्तान सुल्तान्स की टीम है जिसने 7 मैच खेलने के बाद 3 में जीत हासिल कर 6 अंक बनाए हैं। 

Edited By: Viplove Kumar