Move to Jagran APP

अब घरेलू दर्शकों के सामने नहीं खेलते दिखाई देंगे जॉनसन, बिग बैश से भी लिया संन्यास

जॉनसन के मैनेजर ने बताया कि 37 साल के इस गेंदबाज के लिए इतनी क्रिकेट ममुकिन नहीं है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 02:25 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 08:40 AM (IST)
अब घरेलू दर्शकों के सामने नहीं खेलते दिखाई देंगे जॉनसन, बिग बैश से भी लिया संन्यास
अब घरेलू दर्शकों के सामने नहीं खेलते दिखाई देंगे जॉनसन, बिग बैश से भी लिया संन्यास

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने बिग बैश लीग से संन्यास की घोषणा कर दी है हालांकि अभी तक ये सामने नहीं आया है कि वह आइपीएल में खेलेंगे या नहीं। जॉनसन के मैनेजर ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बिग बैश के बदले प्रारुप के कारण उन्होंने ये फैसला किया। इस बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के फॉर्मेट में बदलाव करते हुए देश में और देश के बाहर 14 मैच करवाने का फैसला किया है। 

loksabha election banner

जॉनसन के मैनेजर ने बताया कि 37 साल के इस गेंदबाज के लिए इतनी क्रिकेट ममुकिन नहीं है। जॉनसन पिछले दो साल से पर्थ स्कॉचर्स के मुख्य गेंदबाज थे। जॉनसन ने हाल ही में यूएई में आयोजित होने वाली टी-10 लीग के लिए अनुबंध किया है। वहीं इस साल वह आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते दिखाई दिए थे।

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने पर्थ की तरफ से खेलते हुए 19 मैच में 20 विकेट लिए हैं। वह भी 22.75 की शानदार औसत से। पर्थ की तरफ से उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल खेला था। इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान क्रिकेट लीग से भी अलग होने का फैसला किया था। इस तेज गेंदबाज ने साल 2015 में इंटरनेशनल और प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 

साल 2005 में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज करने वाले जॉनसन ने 153 वनडे में 239 विकेट लिए हैं। वह भी 26 से कम की औसत से। इसके अलावा 73 टेस्ट मैच में 313 विकेट भी उनके नाम दर्ज है। जॉनसन गेंदबाजी के अलावा ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते थे। टेस्ट में उन्होंने 1 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं।

2013-14 में खेली गई एशेज सीरीज में जॉनसन ने कहर ढाया था। उस सीरीज में उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड को चित कर दिया था। उस एशेज में जॉनसन ने पांच टेस्ट में उन्होंने कुल 37 विकेट निकाले थे और अपनी टीम को इंग्लैंड पर 5-0 की धमाकेदार जीत दिलाई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.