नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indie T20I Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में हुए आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज को हार मिली। इसी मैच के दौरान एक ऐसा हादसा भी हुआ, जिसमें खिलाड़ी को गंभीर चोट लगी और फिर से स्ट्रेचर पर लिटाकर मैदान से बाहर ले जाया। इतना ही नहीं, स्टेडियम से सीधे खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी चोट का मुआयना हुआ।

दरअसल, वेस्टइंडीज के आक्रामक सलामी बल्लेबाज इविन लुइस (Evin Lewis) को भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में घुटने में गंभीर चोट लगी थी। इस चोट के कारण वे उठ नहीं पाए और न ही चल सके। ऐसे में उन्हें स्ट्रेचर पर लिटाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। कुछ ही देर के बाद इविन लुइस को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके घुटने की चोट का स्कैन हुआ। हालांकि, अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है उनको कितनी गंभीर चोट आई है।

भारतीय पारी के दौरान हुआ हादसा

इविन लुइस के साथ ये घटना उस समय घटी जब वे 12वें ओवर में बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। अपनी बायीं ओर भागते हुए वह घुटने के बल गिरे, जहां पर ड्रेनेज सिस्टम के लिए एक गड्ढा बना था। इसी गड्ढे में उनका घुटना गया जो आगे नहीं फिसला। यही कारण रहा कि उनको ये गंभीर चोट लगी। चोट के बाद वे मैदान से बाहर स्ट्रेचर पर लेटकर चले गए। उनकी जगह कीमो पॉल ने फील्डिंग की थी।

बीसीसीआइ मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, लुइस को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला कि उनके दायें घुटने में चोट है जिससे वह दौड़ नहीं सकेंगे। इस चोट के कारण इविन लुइस विंडीज की टीम के लिए बल्लेबाजी करने भी नहीं उतर पाए और उनके जगह ब्रेंडन किंग और लेंडल सिमंस ने पारी का आगाज किया, लेकिन वे सफल नहीं हुआ। ऐसे में कह सकते हैं कि टीम को इविन लुइस की कमी खली।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस