नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 England vs Afghanistan: अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन की आंधी देखने को मिली। इयोन मोर्गन ने पहले वर्ल्ड कप 2019 का सबसे तेज शतक ठोका। फिर वर्ल्ड कप के एक मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के साथ-साथ वनडे क्रिकेट के तमाम रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाले। 

दरअसल, इस मुकाबले में इयोन मोर्गन ने केवल छक्कों से अपना शतक पूरा किया है। जी हां, इयोन मोर्गन ने इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 17 छक्के लगाए हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि इयोन मोर्गन ने मात्र छक्के लगाकर 100 से ज्यादा रन बना लिए हैं। केवल छक्कों की बात करें तो इयोन मोर्गन के इस पारी में 102 रन हैं, जो कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।  

वनडे क्रिकेट में मात्र तीन ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभी तक एक पारी में 16 छक्के लगाए थे। इनमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का नाम है। इन तीन खिलाड़ियों ने एक पारी में छक्कों से 96-96 रन बनाए थे, जिसे अब इयोन मोर्गन ने तोड़ दिया है। 

इयोन मोर्गन ने इस मैच में मात्र 57 गेंदों में शतक ठोका जो वर्ल्ड कप 2019 का सबसे तेज और वर्ल्ड कप के इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक था। इसके अलावा वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक ठोकने के मामले में इयोन मोर्गन पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। इयोन मोर्गन ने इस पारी में 71 गेंदों में 4 चौके और 17 छक्के की मदद से 148 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 208.45 का रहा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप