नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम कुर्रन अगले साल आइपीएल में खेलते दिखाई दे सकते हैं। कुर्रन ने भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से अब इस तरह की खबर आ रही है कि आइपीएल की एक फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को लेने में अपनी रुचि दिखाई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सैम कुर्रन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। कुर्रन इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में तीसरे नंबर पर हैं। वो विराट कोहली और जोस बटलर के बाद तीसरे नंबर पर हैं। कुर्रन ने इस सीरीज़ में खेली गई पांच पारियों में 251 रन बनाए हैं। इस सीरीज़ में उन्होंने बल्ले के अलावा गेंद से भी आठ विकेट चटकाए हैं।

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी सैम कुर्रन की तारीफ की थी। तीसरे मैच में हार के बाद कोहली ने कहा था कि बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले दोनों से इंग्लैंड के लिए उपयोगी प्रदर्शन किया। कोहली ने कहा कि इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया है। आपको बता दें कि कोहली टीम इंडिया के साथ-साथ आइपीएल की फ्रेंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के भी कप्तान हैं।

सैम कुरान के भाई टॉम ने इस साल आइपीएल की शुरुआत की थी। इस साल वो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे और उन्होंने पांच खेलों में छह विकेट लिए चटकाए थे।

हालांकि कुर्रन के आइपीएल खेलने में कुछ रुकावटें भी आ सकती हैं। क्योंकि अगले साल जुलाई से विश्वकप शुरू होना है। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 5 मई से पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला तय की है। 2019 आइपीएल, हालांकि, 29 मार्च से 19 मई। उस स्थिति में यदि कुर्रन को किसी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम का हिस्सा बना भी लिया, तो भी उन्हें अपनी साथी खिलाड़ी बेन स्टोक्स की तरह टूर्नामेंट के अंतिम चरण में अपनी टीम को छोड़कर वापस इंग्लैंड लौटना पड़ेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal