Move to Jagran APP

Eng vs Pak: इंग्लैंड में बारिश और क्रिकेट को अलग करना मुश्किल, दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को

Eng vs Pak पाकिस्तान व इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 08:33 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 10:25 PM (IST)
Eng vs Pak: इंग्लैंड में बारिश और क्रिकेट को अलग करना मुश्किल, दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को
Eng vs Pak: इंग्लैंड में बारिश और क्रिकेट को अलग करना मुश्किल, दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को

नई दिल्ली, जेएनएन। (श्रीकांत का कॉलम) इंग्लैंड की जमीन पर बारिश और क्रिकेट को अलग करना बेहद मुश्किल है। पहले टी-20 मुकाबले को मौसम की वजह से खराब होते देखना काफी निराशाजनक था। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया। जितना भी इस दौरान हमें देखने को मिला, उसमें टॉम बैंटन बेहद प्रभावशाली रहे। फिलहाल दर्शकों की भीड़ के स्टेडियम तक पहु्ंचने और जुटने में वक्त लगेगा। अच्छी बात ये है कि क्रिकेट का टी-20 प्रारूप एक अच्छे टीवी शो की तरह भी है, जिसका घर बैठकर भी भरपूर मजा लिया जा सकता है। एक प्रशंसक के तौर पर मैं खुश हूं कि आने वाले हफ्तों में हमें अच्छा क्रिकेट देखने को मिलेगा।

loksabha election banner

निजी तौर पर मैं बेन स्टोक्स को एक्शन में देखना चाहता हूं। एक खिलाड़ी जिसने गेंदबाज के तौर पर शुरुआत की और जो निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था। उसे शीर्ष क्रम में दबदबे के साथ प्रदर्शन करते देखना शानदार अनुभव है और अब वह एक शानदार ऑलराउंडर हैं। स्टोक्स हर तरह के प्रारूप में फिट बैठते हैं। हालांकि अब भी मैं उनकी तुलना बीते समय के महान ऑलराउंडरों के साथ नहीं कर रहा हूं, लेकिन बेशक स्टोक्स में भी वह प्रतिभा है, जिससे वह अपने करियर के बाद एक महान खिलाड़ी कहलाएंगे।

जिस तरह से उन्होंने विश्व कप के अपने सफर को तय किया है या बीते साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट को ही याद करें, तो स्टोक्स ने अपनी योग्यता और मजबूती को साबित कर दिया है। बतौर गेंदबाज, बेन स्टोक्स एक ईमानदारी खिलाड़ी हैं और मैदान पर उतरते ही उनका धुआंधार प्रदर्शन देखने वाला होता है। जिस तरह का संतुलन वह अपनी टीम को देते हैं, उसे किसी भी तरह के आंकड़ों में नहीं गिना जा सकता। एक ऐसे समय में जब दुनिया भर के क्रिकेट पर नजर डालने पर बेहतरीन ऑलराउंडरों की बहुत ज्यादा संख्या नहीं दिखती है। स्टोक्स एक ताजा हवा के झोंके की तरह हैं। मैं उन्हें फिर से एक्शन में देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। हालांकि वह इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं।

अब अगर दूसरे टी-20 की बात करें, तो ऐसे में इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों टीमों में से विजेता का अनुमान लगाना बेहद मुश्किल है। हालांकि मौजूदा संतुलन को देखते हुए इंग्लैंड थोड़े फायदे की स्थिति में है. इस मौसम में जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी, वो फायदे में रहेगी. मौसम इजाजत दे तो ये एक बेहतरीन मुकाबला रहने वाला है।

दोनों टीमें :

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुर्रन, जो डेनली, लुइस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय और डेविड विली।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फख्र जमां, हैदर अली, हेरिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मुहम्मद हफीज, मुहम्मद हसनैन, मुहम्मद रिजवान, मुहम्मद आमिर, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.