नई दिल्ली, जेएनएन। आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के महज 24 घंटे के भीतर ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम मैदान पर थी। वनडे में मिली करारी हार को भुलाकर टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान का सामना करने उतरे। इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में बाबर आजम (नाबाद 69) और शान मसूद (नाबाद 46) ने पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से संभालते हुए 100 रनों के पार पहुंचाया।

हालांकि बाद में मैनचेस्टर के एजेस बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में बारिश ने खलल डाला, जिस वजह से भोजनकाल के बाद का खेल रोकना पड़ा, लेकिन खेल चायकाल तक दोबारा शुरू नहीं हो सका। चायकाल के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो उसके बाद सिर्फ 7.5 ओवर ही फेंके जा सके थे कि तभी फिर से बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा।

इसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने दिन का खेल खत्म घोषित कर दिया। उस वक्त पाकिस्तान ने 49 ओवर में दो विकेट पर 139 रन बनाए थे। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली (00) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मसूद ने आबिद अली (16) के साथ मिलकर बेहद धीमी शुरुआत दिलाई। हालांकि दोनों बल्लेबाजों ने 15 ओवर तक इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं लेने दिया।

इसके बाद तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आबिद गच्चा खा गए और बोल्ड हो गए। कुछ देर बाद कप्तान अजहर ने भी अपना विकेट आसानी से गंवा दिया। तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की गेंद पर अजहर बिना कोई रन बनाए एलबीडब्ल्यू हो गए।

इसके बाद मसूद का साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज बाबर ने दिया। 43 रन पर दो विकेट गंवा चुकी पाकिस्तान की टीम को दोनों बल्लेबाजों ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की अटूट साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने के समय मसूद 152 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन और बाबर 100 गेंदों में 69 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस