Move to Jagran APP

World Cup 2019 final: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के ये प्लेयर अपनी टीम को दिला सकते हैं खिताब

England vs New Zealand World Cup 2019 final न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के इन 4 खिलाड़ियों पर रहेगा खिताब दिलाने का दारोमदार

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 12:01 PM (IST)
World Cup 2019 final: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के ये प्लेयर अपनी टीम को दिला सकते हैं खिताब
World Cup 2019 final: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के ये प्लेयर अपनी टीम को दिला सकते हैं खिताब

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 final England vs New Zealand: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला अब से कुछ ही घंटों के बाद लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इस मैदान पर क्रिकेट की किताब में एक और इतिहास दर्ज होगा क्योंकि इस बार दुनिया को एक नया वर्ल्ड चैंपियन मिलेगा। 

prime article banner

चौथी बार फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि इस बार खिताब अपने नाम कर दुनिया को दिखा दिया जाए कि क्रिकेट के जनक के पास भी एक वर्ल्ड कप ट्रॉफी है। वहीं, दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड की टीम कोशिश करेगी कि इस बार खिताब अपने नाम किया जाए जिससे वे पिछले बार साल 2015 में चूक गए थे।

इस महामुकाबले में जिन 4 खिलाड़ियों पर अपनी-अपनी टीम को खिताब दिलाने का दारोमदार रहेगा उनमें इंग्लैंड के लिए जो रूट और जोफ्रा आर्चर का नाम है। वहीं, कीवी टीम को एक बार फिर अपने कप्तान केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट से उम्मीद होगी कि वे अच्छा प्रर्दशन कर टीम की नैया को पार लगाएं। 

इन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप 2019 में प्रदर्शन

जो रूट और जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड टीम के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन जो रूट ने वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल तक 10 मैचों में 68.62 के औसत से 549 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। जिस तरह बल्लेबाजी की कमान जो रूट उसी तरह जोफ्रा आर्चर के हाथ में गेंदबाजी की कमान होगी जो अब तक 10 मैचों में 19 विकेट झटक चुके हैं। जोफ्रा आर्चर लगातार 140-150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी किए जा रहे हैं।

केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट

केन विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम को बीच के ओवरों में संभाला है। इसके अलावा जब भी टीम को शुरुआती झटके लगे हैं तब भी टीम को केन विलियमसन ने ही उबारा है। विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप की 8 पारियों में 548 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है। वहीं, गेंदबाजी के छोर पर ट्रेंट बोल्ट से उम्मीद होगी जो अब तक 8 मैचों में 18 विकेट अपने नाम कर चुके हैं, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.