Move to Jagran APP

England vs Ireland Lords Test match: विश्व विजेता इंग्लैंड पर मंडराया हार का खतरा

आयरलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 303 रन पर गंवाए 9 विकेट। पहली पारी में वर्ल्ड चैंपियन सिर्फ 85 रन पर ऑलआउट हो गए थे। इस तरह इंग्लैंड के पास 181 रन की बढ़त हासिल है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 12:59 PM (IST)
England vs Ireland Lords Test match: विश्व विजेता इंग्लैंड पर मंडराया हार का खतरा
England vs Ireland Lords Test match: विश्व विजेता इंग्लैंड पर मंडराया हार का खतरा

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। 14 जुलाई को आइसीसी विश्व कप का खिताब उठाने वाली इंग्लैंड टीम की एशेज सीरीज की तैयारियों को करारा झटका लगा है। लॉर्ड्स में पड़ोसी देश आयरलैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 303 रन बना लिए हैं, इस तरह से इंग्लैंड को कुल 181 रन की बढ़त हासिल है। स्टुअर्ट ब्रॉड 21 क्रीज पर हैं और उनका साथ देने के लिए ओली स्टोरी शून्य पर मौजूद हैं। पहले दिन आयरलैंड ने इंग्लैंड को 85 रनों पर ढेर करके शर्मसार कर दिया था, जबकि आयरलैंड पहले दिन का खेल खत्म होने तक 207 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

loksabha election banner

दूसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 26 रनों पर ही सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स (06) का विकेट गंवा दिया था। उन्हें रैंकिन ने पवेलियन भेजा। इसके बाद जैक लीच (92) और जेसन रॉय (72) ने दूसरे विकेट लिए 145 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड की टीम को संभाल लिया। 40वें ओवर की तीसरी गेंद पर हालांकि रॉय को स्टुअर्ट थॉमसन ने बोल्ड करके पवेलियन भेज दिया। रॉय ने 78 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। रॉय का यह उनके टेस्ट करियर में पहला अर्धशतक था। हालांकि इसके बाद रीच भी चलते बने। रीच को टिम मुर्टाघ ने 92 रनों पर पवेलियन भेजा। उन्होंने 162 गेंद का सामन करते हुए 16 चौके लगाए।

नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से इंग्लैंड की टीम मुश्किल में फंस गई। जो डेनली (10) भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें केविन ओ ब्रायन ने रन आउट करके चलता कर दिया। डेनली के जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (00) के रूप में मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा। बेयरस्टो को अडेर ने पवेलियन भेजा। आयरलैंड के लिए मुर्टाघ, अडेर, रैंकिन और थॉमसन ने एक-एक विकेट निकाला।

रॉय को आइसीसी की बधाई लंदन

47 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा करने वाले जेसन रॉय को आइसीसी ने बधाई दी। पहली पारी में रॉय हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए थे। आइसीसी ने ट्विटर पर रॉय को बधाई देते हुए लिखा कि कोई बल्लेबाज को वनडे क्रिकेट से बाहर निकाल सकता है, लेकिन कोई वनडे क्रिकेट को बल्लेबाज के दिमाग से नहीं निकाल सकता है। इंग्लैंड क्रिकेट ने भी लाल गेंद के क्रिकेट में रॉय के पहले अर्धशतक पर बधाई दी। उन्होंने लिखा कि रॉय का लाल गेंद की क्रिकेट में भी जलवा बरकरार है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने 24 जुलाई को रॉय को टेस्ट कैप सौंपी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.