Move to Jagran APP

टिम मुर्टाग ने आयरलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ मचाई सनसनी

England vs Ireland Lords Test आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मुर्टाग ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट इतिहास रच दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 05:23 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 05:23 PM (IST)
टिम मुर्टाग ने आयरलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ मचाई सनसनी
टिम मुर्टाग ने आयरलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ मचाई सनसनी

नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Ireland Lords Test: आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मुर्टाग ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड टीम के लिए इतिहास रच दिया है। टिम मुर्टाग आयरलैंड के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ना सिर्फ अपने करियर का, बल्कि आयरलैंड के टेस्ट करियर का पहला पांच विकेट हॉल हासिल किया है। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मुर्टाग ने सनसनी मचाते हुए पांच विकेट झटके, जिसमें जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो जैसे बल्लेबाजों का भी विकेट शामिल था। टिम मुर्टाग ने आयरलैंड की ओर से 15 ओवर तक अपने 8 ओवर किए। इन 8 ओवर में मुर्टाग ने सिर्फ 11 रन देकर 5 विकेट झटके, जिनमें से 2 ओवर मेडन भी गए।  

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स पर खेला जा रहा ये टेस्ट मैच आयरलैंड क्रिकेट टीम के इतिहास का तीसरा टेस्ट मैच है। इससे पहले आयरलैंड की टीम ने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ और इसी साल अफगानिस्तान के खिलाफ एक-एक मैच खेला था। इन दोनों टेस्ट मैचों में आयरलैंड की टीम को हार झेलनी पड़ी थी। 

अब तक खेले गए इन दो टेस्ट मैचों में आयरलैंड का कोई भी गेंदबाज एक पारी में 5 विकेट नहीं चटका पाया था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने ये कमाल कर दिखाया है। बता दें कि टिम मुर्टाग लंदन में ही जन्मे हैं और इस तरह से लॉर्ड्स स्टेडियम इनका होम ग्राउंड है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.