नई दिल्ली, एएनआइ। England vs Australia Ashes Test: पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में खराब अंपायरिंग देखने को मिली। बर्मिंघम में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के अंपायर जोएल विल्सन से कुछ खराब फैसले देखने को मिले। इससे नाराज कुछ क्रिकेट फैंस ने अंपायर जोएल विल्सन के विकीपीडिया पेज के साथ छेड़छाड़ कर दी।

मैदानी अंपायर से भूल होना लाजमी है, लेकिन जब ये गलतियां एक ही टेस्ट मैच में एक दर्जन से ज्यादा हो जाएं तो क्रिकेट फैंस ही नहीं, बल्कि क्रिकेटरों का भी गुस्सा होना आम हो जाएगा। यही सब देखा गया बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर जहां सवा चार दिन के खेल तक मैदानी अंपायरों(जोएल विल्सन और अलीम दार) ने 14 गलत फैसले लिए, जिसमें ज्यादातर फैसले जोएल विल्सन के एंड से लिए गए। 

इसी बात को लेकर क्रिकेट फैंस ने अंपायर जोएल विल्सन के विकीपीडिया पेज पर आइसीसी इलीट मैच ऑफिशियल की जगह 'ब्लाइंड इंटरनेशनल' अंपायर लिख दिया। दरअसल, एशेज के पहले टेस्ट मैच में जोएल विल्सन ने कई ऐसे फैसले दिए जो बाद में डिसिजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस के बाद बदलने पड़े। इस मैच में पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार से भी कुछ गलत फैसले लेते देखा गया।

अंपायर विल्सन के विकीपीडिया पेज से छेड़छाड़ करने के बाद लिखा गया, "जोएल शेल्डन विल्सन (जन्म 30 दिसंबर 1966) त्रिनिदाद औऱ टोबागो से एक ब्लाइंड इंटरनेशनल क्रिकेट अंपायर हैं। विल्सन फिलहाल आइसीसी अंपायर्स के इलीट पैनल में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल, वनडे इंटरनेशनल और टेस्ट मैचों में अंपायरिंग की है।" हालांकि, मामला सामने आने के कुछ समय के बाद इसे फिर से एडिट किया गया और वहां से ब्लाइंड यानी अंधा शब्द को हटाया गया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप