Move to Jagran APP

ENG ODI Squad: 21 महीने बाद मैदान पर लौटेगा इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिखेगा जलवा

इंग्लैंड साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से साल 2023 का आगाज करेगी। इंग्लैंड जनवरी महीने के आखिरी सप्ताह में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इसके लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जॉश बटलर टीम का नेतृत्व करेंगे।

By Umesh KumarEdited By: Published: Thu, 22 Dec 2022 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2022 04:32 PM (IST)
ENG ODI Squad: 21 महीने बाद मैदान पर लौटेगा इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिखेगा जलवा
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित। फोटो-ICC

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। जनवरी के लास्ट में इंग्लैंड साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। इसके लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा कर दी गई। टीम में 2019 के हीरो रहे जोफरा आर्चर की वापसी हुई है। जोफरा आर्चर इंजरी की वजह से 2021 से क्रिकेट के मैदान से दूर थे। फिलहाल, वह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और मैदान में धमाल मचाने को बेताब हैं।

loksabha election banner

इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से साल 2023 का आगाज करेगी। इंग्लैंड जनवरी महीने के आखिरी सप्ताह में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इसके लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जोस बटलर टीम का नेतृत्व करेंगे।

इंजरी से उभर कर टीम में की वापसी

लंबे समय के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को टॉपले, सैम करन और क्रिस वोक्स के साथ टीम में शामिल किया गया है। टीम में दो स्पिनर मोइन अली और आदिल रशीद को शामिल किया गया है। टी20 विश्व कप के दौरान चोटिल हुए जॉनी बेयरस्टो को टीम में जगह नहीं दी गई है।

27 जनवरी को खेला जाएगा पहला वनडे मैच

डेविड मलान, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, हैरी ब्रुक और बेन डकेट टीम के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज होंगे। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा मैच 29 जनवरी और सीरीज का आखिरी मैच 1 फरवरी को खेला जाएगा।

दोनों टीमें अगले साल होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्व के लिहाज से क्रिकेट खेलेंगी वहीं, साउथ अफ्रीका इस सीरीज को जीतकर विश्व कप टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की करने को देखेगी। अफ्रीका अभी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में 11वें स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड स्क्वाड

बटलर (कप्तान), मोईन, आर्चर, ब्रुक, सैम करन, डकेट, मालन, राशिद, रॉय, साल्ट, स्टोन, टॉपले, विली, वोक्स

यह भी पढ़ें- BAN vs IND 2nd Test: विकेट चटकाने के बाद भावुक दिखे Jaydev Unadkat, केएल राहुल को लगाया गले; देखें VIDEO

यह भी पढ़ें- Jaydev Undakat: 12 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले उनादकट ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.