Move to Jagran APP

IPL 2020 की वजह से कैंसिल होने की कगार पर है भारतीय टीम की ये अगली सीरीज

आइपीएल 2020 से इंग्लैंड का भारत दौरा क्लैश हो रहा है जिसकी वजह से इस दौरे को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कैंसिल कर सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 01:12 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 03:14 PM (IST)
IPL 2020 की वजह से कैंसिल होने की कगार पर है भारतीय टीम की ये अगली सीरीज
IPL 2020 की वजह से कैंसिल होने की कगार पर है भारतीय टीम की ये अगली सीरीज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट पर कोरोना वायरस महामारी का काफी असर पड़ा है। मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्थगित हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद से अभी तक भारत में एक भी मैच नहीं खेला गया है। यहां तक कि दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग यानी आइपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। इसके अलावा भारतीय टीम अपना अगला इंटरनेशनल मैच कब खेलेगी कोई नहीं जानता।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआइ को भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा भी रद करना पड़ा। इसी बीच डेली मेल ने एक रिपोर्ट छापी है कि इंग्लैंड का भारतीय दौरा भी स्थगित होगा, क्योंकि ये दौरान आइपीएल के लिए तलाशी जा रही नई विंडो से क्लैश हो सकता है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम जो तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए सितंबर में भारत आने वाली थी, उन दोनों सीरीजों को भी स्थगित किया जाएगा।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ हर हालत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन आयोजित कराना चाहती है। बीसीसीआइ के पास आइपीएल 2020 के लिए सितंबर से नवंबर तक की विंडो है, लेकिन अभी बीसीसीआइ इसके लिए आइसीसी के उस फैसले का इंतजार कर रही है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किए जाने या नहीं किए जाने का फैसला किया जाएगा।

16 सितंबर से भारत की मेजबानी में इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे और 3 ही मैचों की T20I सीरीज खेलनी थी, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) अपनी टीम के इस दौरे को इसलिए सस्पेंड करने जा रहा है, क्योंकि ये IPL से क्लैश होगा। हालांकि, इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है। मेजबान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मुकाबला खेला जा चुका है।

आइपीएल की चिंता को लेकर बीसीसीआइ के बॉस सौरव गांगुली ने संकेत दिए थे कि अगर भारत में हालात सही नहीं होते हैं तो इस लीग को विदेश में भी आयोजित किया जा सकता है। मौजूदा समय में भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है, जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। अमेरिका इस मामले में पहले नंबर पर है, जबकि ब्राजील दूसरे नंबर पर है। वहीं, श्रीलंका और यूएई ने आइपीएल की मेजबानी का ऑफर दिया है, लेकिन फैसला बीसीसीआइ को करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.