Move to Jagran APP

आयरलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगा इंग्लैंड, एक अगस्त से शुरू होगा एशेज

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड अपना पहला टेस्ट मैच अगले वर्ष जुलाई में खेलेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 09:24 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 09:24 PM (IST)
आयरलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगा इंग्लैंड, एक अगस्त से शुरू होगा एशेज
आयरलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगा इंग्लैंड, एक अगस्त से शुरू होगा एशेज

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ एतिहासिक पहला टेस्ट मैच अगले वर्ष जुलाई में खेलेगी। ये मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज एक अगस्त से 16 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इसकी घोषणा इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने की। आयरलैंड ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ इसी वर्ष मई में खेला था। अब आयरलैंड वर्ष 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में चार दिवसीय टेस्ट मैच खेलेगा जो 24 से 27 जुलाई तक खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये पहला टेस्ट मुकाबला होगा। 

prime article banner

ईसीबी चीफ टॉम हैरिसन ने कहा कि हम आइसीसी के इस फैसले को पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं कि आयरलैंड को टेस्ट टीम का दर्जा दिया गया। अगले समर में हमारे टेस्ट सीजन की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर होगा जो आयरिश क्रिकेट फैंस के लिए एतिहासिक मौका होगा। इसके अलावा पांंच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज की शुरुआत एक अगस्त से एजबेस्टन में होगी। ये टेस्ट सीरीज पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में 14 अगस्त, लीड्स में 22 अगस्त से तीसरा टेस्ट मैच, चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में चार सितंबर से जबकि एशेज का आखिरी टेस्ट मैच ओवर में 12 सितंबर से खेला जाएगा। 

हैरिसन ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट फैंस के लिए एशेज सीरीज के ज्यादा अहम कुछ भी नहीं है। इस बार ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा पहली बार होगा ऐसे में टिकट्स की डिमांड कुछ ज्यादा ही होगी। इसके अलावा वर्ष 2019 इंग्लिश समर सीजन की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टी20 मुकाबले के साथ होगा। ये मैच पांच मई को कार्डिफ में खेला जाएगा जबकि दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी जो 19 मई को खत्म होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.