Move to Jagran APP

Eng vs WI: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट से ठीक पहले बीमार पड़े सैम कुर्रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के ठीक पहले सैम कुर्रन का बीमार होना टीम के हित में नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:48 PM (IST)
Eng vs WI: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट से ठीक पहले बीमार पड़े सैम कुर्रन
Eng vs WI: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट से ठीक पहले बीमार पड़े सैम कुर्रन

मैनचेस्टर, एएफपी।  इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुर्रन बुधवार को बीमार होने के बाद एजेस बाउल स्टेडियम के एक कमरे में स्वत: पृथकवास पर चले गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की जानकारी दी। अभ्यास मैच में जोस बटलर की टीम का हिस्सा रहे सैम अब आगे मैच नहीं खेलेंगे। दायें हाथ के खिलाड़ी ने अभ्यास मैच के पहले दिन नाबाद 15 रन बनाए थे। उन्हें हालांकि उसी रात बुखार और डायरिया हो गया है। 

loksabha election banner

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि ऑलराउंडर सैम को रात को बुखार और डायरिया हुआ है। वह इस दोपहर से बेहतर महसूस कर रहे हैं और वह एजेस बाउल में अपने कमरे में स्वत: पृथकवास पर चले गए हैं। बोर्ड ने बताया, टीम के डॉक्टर उन्हें देख रहे हैं और उनका गुरुवार सुबह कोविड-19 का टेस्ट हुआ। 23 जून से 30 सदस्यीय इंग्लैंड टीम एजेस बाउल में अभ्यास कर रही है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई से होगा, लेकिन उससे ठीक पहले सैम कुर्रन का बीमार होना टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। 22 वर्ष के सैम कुर्रन ने एक ऑलराउंडर के तौर पर अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है। उन्होंने अब तक इंग्लैंड के लिए सिर्फ 17 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन अपने खेल से उन्होंने खूब प्रभावित किया है। 

कुर्रन ने इंग्लैंड के लिए खेले 17 टेस्ट मैचों में अब तक 27.34 टेस्ट मैचों में 711 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 78 रन है। उनके नाम पर तीन अर्धशतक दर्ज है। वहीं उन्होंने इतने ही मैचों में 37 विकेट लिए हैं। एक पारी में 98 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है तो वहीं एक मैच में 92 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.