मैनचेस्टर, एएफपी। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा था कि अगर इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलनी है तो पाकिस्तान आना होगा। उन्होंने कहा था कि पीसीबी पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली सीरीज को अब किसी भी कीमत पर यूएई में आयोजित नहीं कराएगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस बयान के बाद इंग्लैंड टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा है कि उनकी टीम को एक द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने में कोई परेशानी नहीं है।

यहां के ओल्ड ट्रैफर्ड में मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दिन के खेल के बाद इंग्लिश टीम के कोच सिल्वरवुड ने कहा है कि वे पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा है, "मुझे लगता है कि हम वहां पहुंच रहे हैं। व्यक्तिगत रूप से मुझे इससे कोई समस्या नहीं होगी। मैं कभी भी पाकिस्तान नहीं गया हूं, इसलिए अच्छा होगा कि आप जाएं और एक नज़र डालें।"

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने मजाक में कहा, "मुझे पता है कि हमारे बल्लेबाज उनके विकेटों पर बल्लेबाजी के लिए तत्पर रहेंगे। मेरे लिए यह बहुत अच्छा है कि बातचीत अब शीर्ष पर चल रही है।" इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने 2022 में अपने निर्धारित समय से पहले देश को एक टीम भेजने के लिए इंग्लैंड से आग्रह किया था, क्योंकि पाकिस्तान ने कोरोना वायरस महामारी के बीच अपनी टीम इंग्लैंड भेजी है।

2005/06 के बाद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकवादियों के हमले ने एक दशक के लिए प्रमुख क्रिकेट दौरों को समाप्त कर दिया था, लेकिन पिछले कुछ सालों में श्रीलंका, जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने पाकिस्तान का दौरा किया है। वसीम खान ने बुधवार को कहा, "इंग्लैंड को पाकिस्तान में 2022 में दौरा करना है, लेकिन हम चाहते हैं कि एक छोटा सा दौरा इंग्लैंड की टीम जल्दी करे, जिसके लिए हम बात कर रहे हैं।"

Posted By: Vikash Gaur

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस