Move to Jagran APP

ICC World Test Championship की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, इंग्लैंड ने मारी छलांग

इंग्लैंड ने जैसे ही वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में हराया है वैसे ही ICC World Test Championship Points Table 2020 में काफी बदलाव हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:59 AM (IST)
ICC World Test Championship की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, इंग्लैंड ने मारी छलांग
ICC World Test Championship की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, इंग्लैंड ने मारी छलांग

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Test Championship Points Table 2020: मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी और 113 रन से वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में बराबरी कर ली। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2020 की अंकतालिका में बड़ा बदलाव हो गया है।

loksabha election banner

जैसे ही इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज की उसी के साथ तय हो गया कि इंग्लैंड की टीम आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में छलांग मारेगी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने भी इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज मैच खत्म होने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल को अपडेट कर दिया है। इस नई अपडेट के साथ इंग्लैंड की टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पहले मैच को जीतकर वेस्टइंडीज की टीम 8वें से 7वें स्थान पर पहुंची थी, लेकिन इस मैच को हारने के बाद कैरेबियाई टीम की रैंकिंग में तो कोई फर्क नहीं पड़ा है, लेकिन नेट रन रेट के मामले में वेस्टइंडीज की टीम पिछड़ गई है। वहीं, अगर बात इंग्लैंड की टीम की करें तो इस टीम ने सबसे ज्यादा 11 मैच खेले हैं, जबकि तीसरी सीरीज इंग्लिश टीम खेल रही है। 186 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर है, जबकि 180 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारतीय टीम सबसे ऊपर है। 9 मैचों में से 7 मैच और 4 में से 3 सीरीज जीतकर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया नंबर वन पर विराजमान है। भारतीय टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अपनी पांचवीं सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर से जनवरी के बीच खेलेगी। इसी सीरीज से तय होगा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किस टीम का दबदबा कायम होता है, क्योंकि भारत जहां 360 अंकों के साथ टॉप पर है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खाते में भी 296 अंक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.