Move to Jagran APP

प्रैक्टिस के दौरान इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय के सिर पर लगी गेंद, और फिर...

England vs Australia 3rd Test Ashes 2019 लीड्स में अभ्यास करते समय इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के सिर पर गेंद लग गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 11:11 AM (IST)
प्रैक्टिस के दौरान इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय के सिर पर लगी गेंद, और फिर...
प्रैक्टिस के दौरान इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय के सिर पर लगी गेंद, और फिर...

नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Australia 3rd Test Ashes 2019: इंग्लैंड टीम की मेजबानी में एशेज सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के पांच में से दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 22 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाना है। इससे पहले इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के सिर में गेंद लगी है। 

loksabha election banner

इस मैच से पहले लॉर्ड्स में खेले गए एशेज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को जोफ्रा आर्चर की एक तेज रफ्तार बाउंसर ने चोटिल कर दिया था। सिर के पीछे के हिस्से में गेंद लगाने के साथ ही स्टीव स्मिथ मैदान पर गिर पड़े थे। बाद में उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। इसके बाद वे बल्लेबाजी करने लौटे, लेकिन अगले दिन फील्डिंग नहीं कर पाए। यहां तक कि तीसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए। 

ठीक ऐसा ही कुछ लीड्स के हेडिंग्ले में अभ्यास करते समय जेसन रॉय के साथ हुआ है। अभ्यास सत्र के दौरान इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के सिर के नीचे के हिस्से पर गेंद लगी। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपना हेलमेट उतारा, क्योंकि जेसन रॉय को गर्दन में दर्द महसूस हो रहा था। बाद में टीम के फीजियो को बुलाया गया और उन्होंने चेक किया कि कहीं जेसन रॉय को चक्कर आने की शिकायत तो नहीं हो रही? 

इंग्लैंड टीम के लिए अच्छा ये रहा कि जेसन रॉय थोड़ी देर आराम करने के बाद फिर से मैदान पर प्रैक्टिस करते नज़र आए। बता दें कि इंग्लैंड की टीम के लिए एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा चिंता का विषय उनका टॉप ऑर्डर रहा है। सलामी बल्लेबाज से लेकर कप्तान जो रूट तक कोई भी खिलाड़ी सफल नहीं हो रहा है। वहीं, जेसन रॉय ने तो 4 पारियों में सिर्फ 40 रन बनाकर इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ाई हैं। 

यही कारण है कि इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की इस एशेज सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। अब तक खेले गए दो मैचों में इंग्लैंड की बल्लेबाजी औसत से भी कम रही है। उधर, इंग्लैंड की टीम के हेड कोच ट्रेवर बेलिस ने जेसन रॉय की ओपनिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ट्रेवर बेलिस का मानना है कि व्हाइट बॉल क्रिकेट के खतरनाक ओपनर जेसन रॉय का भविष्य टेस्ट क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.