Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, सैम कुर्रन को मिला मौका

इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 09:10 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, सैम कुर्रन को मिला मौका
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, सैम कुर्रन को मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड को श्रीलंका दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। वनडे टीम में सैम कुर्रन और उनके भाई टॉम कुर्रन को भी शामिल किया गया है। इस टीम में एक और नए तेज गेंदबाज ऑली स्टोन को भी शामिल किया गयाहै। ऑली को इंग्लैंड के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। वो वारविकशर के लिए खेलते हैं। 

prime article banner

सैम कुर्रन को पहली बार इंग्लैंड की वनडे टीम में जगह दी गई है। इससे पहले सैम ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जबरदस्त ऑल राउंड प्रदर्शन से सबको खूब प्रभाविक किया था। श्रीलंका की सरजमीं पर सैम अपनी टीम के लिए खूब फायदेमंद साबित हो सकते हैं। वहीं वनडे टीम में बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को भी शामिल किया गया है। हालाकि बोर्ड की तरफ से ये कहा गया है कि उन पर कार्रवाई की जाएगी। इन दोनों खिलाड़ियों को बोर्ड की अनुशासन समिति के सामने दिसंबर में पेश होना हा। लियाम प्लंकेट वनडे टीम का हिस्सा हैं लेकिन अपनी शादी की वजह से वो पहले तीन वनडे में नहीं खेल पाएंगे। अपनी शादी के बाद वो आखिरी के दो मैच खेलेंगे। 

इंग्लैंड की टीम 30 सितंबर को कोलंबो पहुंचेगी। वहां पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 10 अक्टूबर को दांबुला में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टी20 मैच भी खेला जाएगा। अंत में टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इन सभी मैचों के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है। इंग्लैंड की टीम ने अंतिम वन-डे सीरीज भारतीय टीम के खिलाफ खेलते हुए 2-1 से जीत दर्ज की थी। इसके बाद टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने 4-1 से विजय हासिल की थी। श्रीलंका की टीम फिलहाल कमजोर नजर आ रही है। एशिया कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ 2 मुकाबले हारकर यह टीम बाहर हो चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन समय आने पर ही दिखेगा।

वनडे के लिए इंग्लैंड की टीम-

इयोन मॉर्गन (कप्तान) , मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियाम डॉसन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.