नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वनडे विश्व कप विजेता बनाने वाले कप्तान इयोन मार्गन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। लगातार चोट और खराब फार्म से जूझ रहे इस धुरंधर ने क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। जानकारी के मुताबिक वह इस हफ्ते संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

मंगलवार 28 जून का दिन इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में एक अहम दिन साबित हो सकता है। पहली बार टीम के विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान मार्गन क्रिकेट के सभी फार्मेट को अलविदा कहने की घोषणा कर सकते हैं। स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक वह आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करना चाहते थे लेकिन पिछले 18 महीनों से लगातार फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इस खिलाड़ी ने किसी और को यह मौका देने की बात कही है।

कौन होगा अगला कप्तान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से लिमिटेड ओवर में लंबे समय से कप्तानी कर रहे मार्गन इस जिम्मेदारी को छोड़ने वाले हैं। खबर है कि वह वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने वाले हैं। वहीं उनके इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की भी जानकारी मिल रही है। मार्गन की कप्तानी छोड़ने या संन्यास लेने की सूरत में जोस बटलर को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

बटलर 2015 से ही टीम के उप कप्तान की भूमिका निभाई रहे हैं ऐसे में उनका कप्तान बनना लगभग तय माना जा रहा है। मार्गन की गैरमौजूदगी में उन्होंने 13 मुकाबलों में अब तक कप्तानी का जिम्मा उठाया है। वहीं मोइन अली भी कप्तान बनने की दौड़ में शामिल हैं।

Edited By: Viplove Kumar