Move to Jagran APP

Ind vs Eng: भारत- इंग्लैंड सीरीज के शुरुआत से पहले बड़ी खबर, ये दिग्गज खिलाड़ी ले सकता है संन्यास

Eoin Morgan set to announce international retirement मंगलवार 28 जून का दिन इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में एक अहम दिन साबित हो सकता है। पहली बार टीम के विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान मार्गन क्रिकेट के सभी फार्मेट को अलविदा कहने की घोषणा कर सकते हैं

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 10:42 PM (IST)
Ind vs Eng: भारत- इंग्लैंड सीरीज के शुरुआत से पहले बड़ी खबर, ये दिग्गज खिलाड़ी ले सकता है संन्यास
इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान इयोन मार्गन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वनडे विश्व कप विजेता बनाने वाले कप्तान इयोन मार्गन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। लगातार चोट और खराब फार्म से जूझ रहे इस धुरंधर ने क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। जानकारी के मुताबिक वह इस हफ्ते संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

loksabha election banner

मंगलवार 28 जून का दिन इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में एक अहम दिन साबित हो सकता है। पहली बार टीम के विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान मार्गन क्रिकेट के सभी फार्मेट को अलविदा कहने की घोषणा कर सकते हैं। स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक वह आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करना चाहते थे लेकिन पिछले 18 महीनों से लगातार फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इस खिलाड़ी ने किसी और को यह मौका देने की बात कही है।

कौन होगा अगला कप्तान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से लिमिटेड ओवर में लंबे समय से कप्तानी कर रहे मार्गन इस जिम्मेदारी को छोड़ने वाले हैं। खबर है कि वह वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने वाले हैं। वहीं उनके इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की भी जानकारी मिल रही है। मार्गन की कप्तानी छोड़ने या संन्यास लेने की सूरत में जोस बटलर को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

बटलर 2015 से ही टीम के उप कप्तान की भूमिका निभाई रहे हैं ऐसे में उनका कप्तान बनना लगभग तय माना जा रहा है। मार्गन की गैरमौजूदगी में उन्होंने 13 मुकाबलों में अब तक कप्तानी का जिम्मा उठाया है। वहीं मोइन अली भी कप्तान बनने की दौड़ में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.