नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 17 अगस्त से शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। लॉर्ड्स में होने वाले इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में एकमात्र बदलाव हुआ है। सैम बिलिंग्स के स्थान पर कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। स्टोक्स के अलावा पूरी टीम वही है जो जुलाई में भारत के खिलाफ एजबेस्टन में उतरी थी।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्राउली, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, मैथ्यू पॉट्स और जेम्स एंडरसन।

इन दिनों साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड दौरे पर है। तीन मैचों की वनडे सीरीज की बात करें तो तीन मैचों की यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी। पहला वनडे साउथ अफ्रीका ने 62 रनों के अंतर से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली थी तो दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया था। इंग्लैंड ने बारिश से बाधित दूसरे मैच में 118 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरा मैच 29-29 ओवर का खेला गया था। तीसरा वनडे बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ था।

टी20 सीरीज में अफ्रीका का कब्जा

3 मैचों की टी20 सीरीज की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने शानदार खेल का परिचय देते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। पहला मैच इंग्लैंड ने 41 रन से जरूर जीता लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम ने लगातार दो जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा किया था। साउथ अफ्रीका ने दूसरा मैच 58 रनों से जबकि तीसरा मैच 90 रनों से अपने पक्ष में किया था। वनडे सीरीज की बराबरी और टी20 सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम घर में टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहेगी। यही कारण है कि टीम पूरे दमखम के साथ बिना बदलाव के उतरी है।

Edited By: Sameer Thakur