नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Semi Finals: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। लार्ड्स में अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड कप की लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी है। वहीं, इंग्लैंड को मिली इस करारी हार से कई देश के फैंस खुश हैं, जिनमें पाकिस्तान भी शामिल है। 

दरअसल, इंग्लैंड को हराकर डिफेंडिंग वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने तो इस साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है लेकिन अभी भी सेमीफाइनक के तीन दावेदार तय होने हैं जिसके लिए 7 टीमों के बीच जोर आजमाइश चलेगी। इनमें न्यूजीलैंड, भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज टीम का नाम शामिल है। 

वर्ल्ड कप 2019 से अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल की रेस से बिल्कुल बाहर हो गई हैं। वहीं, ये सात टीमें 3 पायदानों के लिए लड़ाई लड़ेंगी। यही कारण है कि पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज समेत 7 देशों के फैंस खुश हैं कि अब उनकी टीम भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है। देखिए वर्ल्ड कप 2019 की 32 मैचों के बाद की अंकतालिका।

इंग्लैंड के लिए ये राह इसलिए भी कठिन है कि उसे अपने आखिरी दो मुकाबले भारत और न्यूजीलैंड के साथ खेलने हैं। वर्ल्ड कप 2019 में अब तक यही दो टीमें ऐसी हैं जो एक भी मुकाबला नहीं हारी हैं। हालांकि, एक मैच में इन दोनों को आमने-सामने होना था लेकिन बारिश की वजह से मैच में टॉस तक नहीं हुआ और मुकाबला रद् हो गया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur