नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक अगस्त से शुरू हो रहे एशेज के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया। इस टीम में इंग्लैंड की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह टीम में क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है। वहीं जेम्स एंडरसन ने फिटनेस टेस्ट पास कर प्लेइंग इलेवन में शामिल होने में सफल रहे हैं। 

टेस्ट कप्तान जो रूट ने बताया कि जोफ्रा आर्चर अभी गंभीर चोट से उबरे हैं और जब वो पूरी तरह से फिट हो जाएंगे तभी उन्हें मौका दिया जाएगा। वहीं क्रिस वोक्स के टीम में शामिल किए जाने पर उन्होंने कहा कि वो गेंद को स्विंग कराते हैं साथ ही निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। वोक्स ने 27 टेस्ट में 78 विकेट लिए हैं, साथ ही उनके नाम एक टेस्ट शतक भी है। हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ वोक्स ने एक पारी में 6 विकेट लिए थे। वहीं एंडरसन के टीम में आने से टीम की गेंदबाजी आक्रमण और सटीक हो गई है। एंडरसन ने कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कुल 104 विकेट लिए हैं। 

एशेज के पहले टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम-

रॉरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप