नई दिल्ली। Ashes 2019: इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज के पहले टेस्ट की शुरुआत गुरुवार को हो गई। इस टेस्ट मैच के शुरू होने के कुछ देर पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की कार का एक्सीडेंट हो गया। दरअसल एंडरसन की कार टीम होटल के बाहर खड़ी थी और उनकी कार में किसी ने टक्कर मार दी। संयोग ये था कि जिस वक्त ये हादसा हुआ वो कार में मौजूद नहीं थे। मैच के दौरान इस बात की जानकारी कमेंटेटर जोनाथन एग्न्यू ने दी। उन्होंने ये  भी बताया कि एंडरसन के इस हादसे की तस्वीर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी और उनकी कार की तस्वीर भी उन्हें भेजी। 

हालांकि इस घटना के बावजूद एंडरसन कंगारू टीम के खिलाफ खेलते रहे। एंडरसन ने शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर खूब दबाव बनाए रखा जिसकी वजह से टीम के ओपनर डेविड वार्नर ने अपना विकेट आसानी से गंवा दिया। 37 वर्ष के एंडरसन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन रहा है और उन्होंने इस टीम के खिलाफ 100 से ज्यादा टेस्ट विकेट लिए हैं। 

वहीं एशेज की बात करें तो कंगारू टीम ने इंग्लैंड की धरती पर पिछले 19 साल से कोई सीरीज नहीं जीती है। यानी यहां पर उसे जीत की तलाश है। वहीं एजबेस्टन में 2001 के बाद से कंगारू टीम को इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में जीत नहीं मिली है। एशेज के तहत इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 330 मैच खेले गए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 134 जबकि इंग्लैंड को 106 मैचों में जीत मिली है। दोनों के बीच 90 मैच ड्रॉ रहे हैं। 

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप