Move to Jagran APP

बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को मारपीट मामले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड देगा सजा

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि स्टोक्स और हेल्स ने मारपीट कर क्रिकेट को बदनाम किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:36 PM (IST)
बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को मारपीट मामले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड देगा सजा
बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को मारपीट मामले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड देगा सजा

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर ब्रिस्टल में मारपीट के मामले में खुद से संज्ञान लेते हुए उन पर चार्ज लगाए हैं। बोर्ड ने कहा कि दोनों ने खेल को बदनाम किया है और इसके लिए सुनवाई की जाएगी। ये मामला पिछले वर्ष सितंबर का है जब ब्रिस्टल नाइट क्लब में दोनों खिलाड़ियों ने वहां दो लोगों के साथ झगड़ा किया था। 

prime article banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जीतने के बाद दोनों इंग्लिश खिलाड़ी ब्रिस्टल में एमबार्गो नाइट क्लब बार में गए थे। वहां झगड़ा हुआ था। इसके बाद स्टोक्स को गिरफ्तार भी किया गया था। ज्यूरी इस इस वर्ष जुलाई में इस केस के लिए सुनवाई की और कई दिनों तक यह चली। बाद में स्टोक्स को दोषी नहीं मानते हुए बरी कर दिया गया। हेल्स पर चार्ज नहीं लगाए गए थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की सुनवाई दिसंबर में अनुशासन समिति के सदस्य होंगे, स्टोक्स और हेल्स 5 और 7 दिसम्बर को उनके सामने पेश होंगे।

स्टोक्स ने ज्यूरी के सामने अपने बयान में कहा था कि मैंने मारपीट बचाव के लिए की थी। वहां मौजूद लोगों को बचाने के लिए मैंने ये कदम मजबूरीवश उठाया था। पिछले वर्ष स्टोक्स इस केस की वजह से कई मैच नहीं खेल पाए थे। एशेज सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वो वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे। इस घटना का असर स्टोक्स की छवि पर भी पड़ा है। हालांकि इस मामले में स्टोक्स को कोर्ट से तो राहत मिल गई थी लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि बोर्ड उनके इस बर्ताव पर उन्हें क्या सजा सुनाता है या फिर उन्हें माफ कर दिया जाता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.