Move to Jagran APP

एशेज: जो रूट शतक से चूके, स्टार्क और हेजलवुड ने कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी

जो रूट फिर से शतक लगाने से चूक गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 07:43 PM (IST)
एशेज: जो रूट शतक से चूके, स्टार्क और हेजलवुड ने कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी
एशेज: जो रूट शतक से चूके, स्टार्क और हेजलवुड ने कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी

सिडनी,पीटीआइ। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (83) एक बार फिर सीरीज का पहला शतक जडऩे से चूक गए, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अंतिम लम्हों में दो विकेट झटककर वापसी की। मिशेल स्टार्क (1/63) की गेंद पर मिशेल मार्श ने रूट का शानदार कैच लपका, जबकि अगले और दिन के अंतिम ओवर में जॉनी बेयरस्टो (05) भी जोश हेजलवुड (2/47) की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे। इसके चलते इंग्लिश टीम का स्कोर पांच विकेट पर 233 रन हो गया। दिन का खेल खत्म होने पर डेविड मलान नाबाद 55 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

loksabha election banner

मलान ने एशेज सीरीज में चौथा अर्धशतक जडऩे वाले कप्तान रूट के साथ उस समय चौथे विकेट के लिए 133 रन जोड़े जब टीम 95 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। हालांकि, मलान भाग्यशाली भी रहे जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने 34 रन के निजी स्कोर पर ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर उनका कैच गिरा दिया। उन्होंने 160 गेंद की अपनी पारी में अब तक पांच चौके जड़े हैं। 

इससे पहले मिशेल मार्श की गेंद पर चौके के साथ रूट ने 82 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद मेलबर्न में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी में 244 रन बनाकर नाबाद रहे एलिस्टेयर कुक एक और बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन हेजलवुड ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। हेजलवुड की एलबीडब्ल्यू की अपील को मैदानी अंपायर ने ठुकरा दिया था, लेकिन डीआरएस लेने पर थर्ड अंपायर ने कुक को आउट करार दिया। उन्होंने 104 गेंदों पर 39 रन बनाए। कुक सीरीज में पांचवीं बार एलबीडब्ल्यू आउट हुए। वह अपने 152वें टेस्ट मैच में खेलते हुए 12000 टेस्ट रन पूरे करने से सिर्फ पांच रन दूर हैं। सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन कुछ अच्छे शॉट खेलने के बाद 10वें ओवर में पैट कमिंस (2/44) की गेंद पर पेन को कैच दे बैठे। उन्होने 24 गेंदों पर 24 रन बनाए। जेम्स विंस (25) 82 मिनट क्रीज पर बिताने के बाद कमिंस की गेंद को कट करने की कोशिश में विकेट के पीछे कैच दे बैठे। विंस के लिए मौजूदा सीरीज निराशाजनक रही है जिसमें वह आठ पारियों में 38 की औसत से 224 रन ही बना पाए हैं। बारिश के कारण मैच शुरू होने में देर हुई। जल्द भोजनकाल होने की वजह से मैच स्थानीय समयानुसार 12 बजकर 40 मिनट पर शुरू हुआ। दिन के खेल के दौरान 81.4 ओवर फेंके गए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.