Move to Jagran APP

Anya Shrubsole Retirement: 2017 वर्ल्ड कप में भारत को हराने वाली इंग्लैंड की गेंदबाज अन्या श्रबसोल ने किया संन्यास का एलान

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज अन्या श्रबसोल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था जिसमें उन्होंने 3 विकेट हासिल किए थे। हालांकि वे घरेलू क्रिकेट खेलती रहेंगी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 14 Apr 2022 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2022 04:44 PM (IST)
Anya Shrubsole Retirement: 2017 वर्ल्ड कप में भारत को हराने वाली इंग्लैंड की गेंदबाज अन्या श्रबसोल ने किया संन्यास का एलान
अन्या श्रबसोल, गेंदबाज इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज अन्या श्रबसोल ने अपने 14 साल के क्रिकेटिंग करियर पर विराम लगाते हुए संन्यास का एलान कर दिया है। भारत के क्रिकेट फैंस के लिए ये नाम बेहद चुभने वाला है क्योंकि 2017 वर्ल्ड कप फाइनल में इन्होंने भारत के खिलाफ 6 विकेट लिए थे जिसकी बदौलत भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई। उन्होंने उस मैच में 9.4 ओवर की गेंदबाजी में 46 रन देकर 6 विकेट झटके थे और भारत को 219 के स्कोर पर आलआउट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस मैच को इंग्लैंड ने 9 रन के मामूली अंतर से जीता था। उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 173 मैचों में 227 विकेट लिए हैं। हालांकि वे घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी।

loksabha election banner

इस मौके पर उन्होंने कहा कि "मैं पिछले 14 सालों से देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं। महिला क्रिकेट में सम्मिलित होना सम्मान की बात है लेकिन अब पीछे हटने का वक्त आ गया है" मैंने कभी नहीं सोचा था कि इतने लंबे समय के लिए मैं अपने देश के लिए खेल पाऊंगी। मैंने इस दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन 2017 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद ये सारे संघर्ष कम नजर आने लगे। इस दौरान कई लोगों ने मेरा साथ दिया, उन सब का मैं धन्यावाद करती हूं। मैं अपने परिवार का भी शुक्रिया अदा करती हूं कि उन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया"

इस मौके पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर क्लेर कोनोर ने कहा "अन्या इंग्लैंड क्रिकेट और विशेष रूप से महिला क्रिकेट की सबसे जबरदस्त सेवक रही हैं" 

अभी हालिया वर्ल्ड कप में भी वे टीम का हिस्सा थीं लेकिन फाइनल मैच में इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस प्रकार उनका आखिरी वनडे मैच वर्ल्ड कप फाइनल 2022 रहा। इस मैच में उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट हासिल किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.