Move to Jagran APP

रोमांचक मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्‍लैंड

जोस बटलर (66) के तूफानी अर्धशतक और गेंदबाजों के सराहनीय प्रदर्शन की बदौलत इंग्‍लैंड ने शनिवार को टी-20 विश्‍व कप के रोमांचक मैच में श्रीलंका को 10 रन से हरा दिया। सुपर-10 राउंड के ग्रुप-1 के मैच में जीत दर्ज करके इंग्‍लैंड ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2016 11:41 PM (IST)Updated: Sat, 26 Mar 2016 11:44 PM (IST)
रोमांचक मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्‍लैंड

नई दिल्ली। जोस बटलर (66) के तूफानी अर्धशतक और गेंदबाजों के सराहनीय प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को टी-20 विश्व कप के रोमांचक मैच में श्रीलंका को 10 रन से हरा दिया। सुपर-10 राउंड के ग्रुप-1 के मैच में जीत दर्ज करके इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली इंग्लैंड तीसरी टीम है। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज पहले ही अंतिम चार में पहुंच चुकी है।

loksabha election banner

श्रीलंका द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित इंग्लैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 161 रन बना सका। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने किला जरूर लड़ाया। वह 54 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से 73 रन बनाकर नाबाद रहे। यह मैथ्यूज के टी-20 करियर का चौथा अर्धशतक रहा। मगर उनका प्रयास श्रीलंका के लिए नाकाफी रहा।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 4 ओवर में 28 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। डेविड विली ने दो तथा लियाम प्लंकेट ने एक विकेट लिया। 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 15 रन पर अपने शीर्ष चार बल्लेबाज गंवा दिए। इसके बाद मैथ्यूज और कापूगेडरा (30) ने पांचवे विकेट के लिए 80 रन की रिकॉर्ड साझेदारी करके श्रीलंका की वापसी कराई। यह श्रीलंका की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी-20 में पांचवे विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी रही।

इसके बाद कप्तान ने थिसारा परेरा (20) के साथ छठे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी करके मैच रोमांचक बना दिया। इस दौरान श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने इंग्लिश स्पिनरों को निशाना बनाया। उन्होंने राशीद द्वारा फेंके 12वें ओवर तथा मोइन अली द्वारा डाले पारी के 15वें ओवर में 21-21 रन बनाए। हालांकि जॉर्डन द्वारा किए 19वें ओवर से इंग्लैंड ने मैच पर पकड़ बनाई और अंतिम ओवर में बेन स्टोक्स ने मैथ्यूज को बड़े शॉट लगाने का कोई मौका नहीं दिया।

इससे पहले जोस बटलर (37 गेंद, 8 चौके, दो छक्के, नाबाद 66 रन) के धुआंधार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इंग्लैंड ने अंतिम पांच ओवरों में 72 रन बनाए। बटलर ने शनाका द्वारा डाले पारी के 18 ओवर की चौथी गेंद पर लांग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़कर स्टाइलिश अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 28 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से अपने टी-20 करियर का चौथा अर्धशतक जमाया। जेसन रॉय (42), जो रूट (25) और कप्तान इयोन मोर्गन (22) ने भी उपयोगी पारियां खेली। श्रीलंका की तरफ से जैफ्रे वानडरसे ने दो और रंगना हेराथ ने एक विकेट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.