Move to Jagran APP

Eng vs Ire: वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, 4 साल बाद हुई गेंदबाज की वापसी

सोमवार को 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई जिसमें विश्व कप के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम शामिल नहीं था। उनको सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 05:04 PM (IST)
Eng vs Ire: वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, 4 साल बाद हुई गेंदबाज की वापसी
Eng vs Ire: वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, 4 साल बाद हुई गेंदबाज की वापसी

नई दिल्ली, जेएनएन। आयरलैंड के खिलाफ इसी महीने खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड के टीम की घोषणा कर दी गई है। सोमवार को 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई जिसमें विश्व कप के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम शामिल नहीं था। उनको सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं रीस टॉपले की चार साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। 

loksabha election banner

सोमवार को चयनकर्ता जेम्स टेलर ने आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान किया। इंग्लैंड की तरफ से कुछ दिन पहले ही वनडे सीरीज के लिए ट्रेनिंग के लिए संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की गई थी। 14 सदस्यीय टीम इसी संभावित खिलाड़ियों में से चुनी गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला इस वक्त मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। 24 से 28 जुलाई के बीच खेले जाने वाले इस मैच के दो दिन बाद 30 जुलाई से खेला जाएगा।

4 साल बाद हुई टॉपले की वापसी 

साल 2016 के विश्व कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे गेंदबाज टॉपले की चार साल के बाद टीम में वापसी हुई है। इंग्लैंड के लिए 10 वनडे खेल चुके इस गेंदबाज ने कुल 16 विकेट हासिल किए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 फरवरी 2016 को खेले अपने आखिरी वनडे में उन्होंने 7 ओवर कर 3 सफलता हासिल की थी। 

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुर्रन, लियाम डाउसन, जो डेनली, शाकिब महमूद, आदिल रशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विन्स, डेविड विली।

आयरलैंड की सीरीज के बाद पाकिस्तान से मुकाबला 

आयरलैंड के खिलाफ 30 जुलाई से 4 अगस्त के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के तुरंत बाद ही इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी। 5 अगस्त से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.