Move to Jagran APP

खास होगा Eng vs WI फाइनल टेस्ट, जानिए क्यों रेड कैप पहनकर उतरेगी इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज यानी 24 जुलाई से शुरू हो रहा टेस्ट मैच काफी खास होगा क्योंकि इस मैच के जरिए चैरिटी को सपोर्ट किया जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 08:57 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 01:56 PM (IST)
खास होगा Eng vs WI फाइनल टेस्ट, जानिए क्यों रेड कैप पहनकर उतरेगी इंग्लैंड की टीम
खास होगा Eng vs WI फाइनल टेस्ट, जानिए क्यों रेड कैप पहनकर उतरेगी इंग्लैंड की टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज यानी 24 जुलाई से शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले में मेजबान टीम के खिलाड़ियों की कैप लाल रंग की नजर आएगी। जी हां, ये टेस्ट मैच काफी खास होने वाला है, क्योंकि ये टेस्ट इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी की याद में खेला जाएगा। मैच का पहला दिन पूरी तरह से रेड होगा, क्योंकि इसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी रेड कैप पहनकर उतरेंगे।

loksabha election banner

यह दूसरा मौका है, जब इंग्लैंड की टीम रुथ स्ट्रॉफ फाउंडेशन को प्रमोट कर रही है। घर से मैच देख रहे लोगों को दान के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए लाल रंग के कपड़े पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। #RedforRuth के तहत आज से रुथ स्ट्रॉफ फाउंडेशन की आधिकारिक बेवसाइट पर इससे जुड़े सामानों को खरीदा जा सकता है। इसका पैसा चैरिटी के लिए जाएगा।

जुटाए गए फंड को रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन के मिशन के लिए दिया जाएगा, जो कि कैंसर से माता-पिता की मौत का सामना करने वाले परिवारों के लिए पूर्व-शोक सहायता प्रदान करते हैं। इसके अलावा धूम्रपान नहीं करने वाले लोगों के फेफड़ों में कैंसर कैसे हो जाता है, जिसके शोध के लिए भी ये पैसा जुटाया जाता है। खिलाड़ी आज खास तौर पर रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन की ब्राडेंड टेस्ट शर्ट पहनेंगे, साथ ही साथ वे रेड कैप भी इस्तेमाल करेंगे, लेकिन ये मैच शुरू होने से पहले होगा।

इतना ही नहीं, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड को भी लाल रंग में ज्यादा देखा जाएगा। वहीं, मुकाबले के दौरान स्टंप्स का रंग भी लाल होगा, जबकि बाउंड्री बोर्ड भी लाल रंग के होंगे। बता दें कि इससे पहले एशेज सीरीज के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर भी रेड फॉर रुथ टेस्ट मैच खेला गया था, जिसमें 5 लाख 50 हजार से ज्यादा पाउंड की राशि इकट्ठी की गई थी। उस मैच में एंड्रयू स्ट्रॉफ और उनके बच्चे सैम और लुका भी शामिल हुए थे।

बता दें कि 2003 से 2011 तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले एंड्रयू स्ट्रॉस ने ऑस्ट्रेलियाई एक्ट्रेस रुथ मैकडॉनल्ड से शादी की थी, लेकिन 2018 में रुथ स्ट्रॉस की मौत हो गई, क्योंकि उनको लंग कैंसर था। 29 दिसंबर 2018 को 46 साल की उम्र में रुथ का निधन हो गया था। उनकी याद में, सर एंड्रयू स्ट्रॉस ने कैंसर से माता-पिता की मृत्यु के लिए परिवारों को पेशेवर भावनात्मक समर्थन प्रदान करने के लिए रूथ स्ट्रॉस फाउंडेशन की शुरुआत की और धूम्रपान न करने वाले फेफड़ों के कैंसर के खिलाफ लड़ाई में और अधिक शोध और सहयोग की आवश्यकता के बारे में बताने का फैसला किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.