Move to Jagran APP

ENG vs SA Pitch Report: बैटर्स या बॉलर्स, किसके हक में होगी डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच, जानिए पूरी जानकारी

डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड का सामना मेजबान टीम साउथ अफ्रीका से टी20 विश्व कप 2024 में पहली बार 21 जून को होना है। यह मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है। दोनों ही टीमों ने लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया है। वेस्टइंडीज की टीम को सुपर-8 में अपने पहले मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट से मात दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Fri, 21 Jun 2024 07:00 AM (IST)
ENG vs WI Pitch Report: डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच पर किसे मिलेगा फायदा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम टी20 विश्व कप 2024 में सुपर-8 मैच में एक-दूसरे से 21 जून को भिड़ेगी। यह मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका की टीम का लीग स्टेज में प्रदर्शन शानदार रहा। टीम ने अपने चारों मैचों में जीत हासिल की। वहीं, इंग्लैंड टीम ने लीग स्टेज में अपने 4 मैचों में से दो मैचों में जीत हासिल की और सुपर-8  में अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम को8 विकेट से हराया।

अब दोनों टीमों का सामना डैरेन सैमी स्टेडियम में होना है। ऐसे में जानते हैं इस स्टेडियम की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी?

ENG vs SA Pitch Report: डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच पर किसे मिलेगा फायदा?

सेंट लूसिया एकमात्र ऐसा वेन्यू है जहां पर टी20 विश्व कप में रन बनाने में बैटर्स को आसानी मिलती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 181 रन चेज किया, जबकि श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम में क्रमश: 201 और 218 रन का बचाव करते हुए 83 और 104 रन से क्रमश: जीत हासिल की। इस पिच पर पहले बैटिंग करने वाली टीम स्कोर बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाना चाहेगी, ताकि रन चेज करने वाली टीम को लक्ष्य हासिल करने में मुश्किल हो।

यह भी पढ़ें: AUS vs BAN Pitch Report: बैटर्स मचाएंगे तबाही या गेंदबाजों की आएगी शामत! एंटिगुआ की पिच पर किसे मिलेगी मदद

St Lucia Pitch Report T20I: टी20 विश्व कप 2024 में अब तक कैसा खेली है ये पिच?

मैच खेले गए- 4

पहले बैटिंग करते हुए मैच जीते- 3

पहले बॉलिंग करते हुए मैच जीते- 1

पहली पारी का औसत- 200

हाइएस्ट स्कोर- 218 (वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान)

हाइएस्ट टोटल चेज (181 रन- ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड)

ENG vs SA:  दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

इंग्लैंड- फिल सॉल्‍ट, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपली।

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्‍तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी।

यह भी पढ़ें: India vs Afghanistan Super 8: अगर तय दिन पर नहीं हो पाया भारत-अफगानिस्तान का मैच, तो क्या होगा? जानिए डिटेल्स