माउंट माउंगानुई, एएफपी। Eng vs NZ: गेंद की असमान उछाल से आउट हुए केन विलियमसन के विकेट और हेनरी निकोल्स के सिर पर लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट का मेजबान माउंट माउंगानुई विवादों के घेरे में आ गया है, जबकि मैच में तीन दिन का खेल बाकी है। दो दिन के भीतर ही 'बे ओवल' की पिच अप्रत्याशित हो गई है। न्यूजीलैंड ने तीन विकेट 106 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद उसके संकटमोचक विलियमसन ने 51 रन बनाए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड का स्कोर इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में चार विकेट पर 144 रन था।

विलियमसन ने सैम कुर्रन को चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली गेंद पर असमान उछाल से चौंके विलियमसन ने बचाव में बल्ला अड़ाया और गेंद दूसरी स्लिप में चली गई। कुर्रन भी इस विकेट से हैरान रह गए थे। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर निकोल्स 26 और बीजे वाटलिंग छह रन बनाकर खेल रहे थे। पूरे दिन में 10 विकेट गिरे। निकोल्स के सिर में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर लगी, लेकिन मेडिकल चेकअप में कुछ गंभीर परेशानी नजर नहीं आई। उन्होंने तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले जांच कराई।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम आठ रन पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्होंने रिव्यू भी नहीं लिया, जबकि रीप्ले में जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर गई थी। इससे पहले जोस बटलर अजीबोगरीब तरीके से 43 के स्कोर पर आउट हो गए। नील वेगनेर की गेंद पर मिशेल सेंटनर ने उनका कैच लपका, जो उस समय फील्ड से बाहर थे। सेंटनर दर्शकों को ऑटोग्राफ दे रहे थे, लेकिन विज्ञापन होर्डिंग लांघकर मैदान पर पहुंचे और कैच लपका। यह हालांकि खिलाड़ी की मूवमेंट और फील्ड के जमावड़े की जानकारी के बल्लेबाज के अधिकार संबंधी क्रिकेट के नियमों के खिलाफ था। बटलर हालांकि मैदान छोड़कर चले गए और इंग्लैंड की पारी वहीं खत्म हो गई।

इससे पहले टिम साउदी ने 11 गेंद के अंदर तीन विकेट लिए, जिसमें बेन स्टोक्स (91) का कीमती विकेट शामिल था। उन्होंने ओली पोप (29) और कुर्रन का विकेट लगातार दो गेंदों पर लिया। वहीं, वेगनेर ने बटलर और स्टुअर्ट ब्रॉड (01) को पवेलियन भेजा।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस