मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को दूसरा टी 20 मैच लखनऊ में खेला जाएगा। लखनऊ के जिस स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाना था पहले उसका नाम एकाना स्टेडियम था लेकिन मैच से एक ही दिन पहले इसका नाम बदल दिया गया। इस स्टेडियम का नाम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रख दिया गया है। इस वर्ष अगस्त में अटल जी का निधन हो गया था। अब एकाना स्टेडियम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने मैच से एक दिन पहले यह बदलाव किया।

नए तरीके से बनाया गया ये स्टेडियम बेहद शानदार है और इस मैदान पर कुल नौ पिच हैं। दूसरे टी 20 मैच से पहले पिच क्यूरेटर ने बताया था कि यहां लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा और अगर पहली टीम ने 130 का स्कोर बना लिया तो ये विनिंग स्कोर होगा। इस स्टेडियम में एक साथ पचास हजार दर्शक मैच देख सकते हैं। लखनऊ में वर्ष 1994 में आखिरी बार केडी सिंह बाबू स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला गया था। इसके बाद अब लखनऊ में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन किया जा रहा है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने पहला मैच पांच विकेट से जीत लिया था और अब टीम इंडिया का लक्ष्य इस मैदान पर दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने का होगा। रोहित की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज खेल रही है और कप्तान जरूर ये चाहेंगे कि वो इसी मैच में जीत हासिल कर खिताब अपने नाम कर लें। हालांकि पहले मैच में कोलकाता में वेस्टइंडीज ने 109 रन बनाए थे और भारतीय टीम को आसानी से जीत नहीं मिली थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे ऐसे में दूसरे मैच में टीम और फैंस को उनके अच्छी पारी की उम्मीद जरूर होगी।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप