दुबई। टी20 लीग के बाद अब क्रिकेट फैंस को टी10 लीग भी देखने को मिलेगा। दुबई में होने वाले हीरा टी10 लीग में हिस्सा लेने वाली टीम मराठा अरेबियन्स ने घोषणा की है कि उनकी टीम में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को शामिल किया गया है। ब्रावो को टीम में श्रीलंका के कुमार संगकारा की जगह पर शामिल किया गया है। संगकारा ने निजी कारणों की वजह से टीम से अपना नाम वापस ले लिया था। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इस टीम के कप्तान हैं। इस लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगी और ये टूर्नामेंट 14 से 17 दिसंबर तक खेला जाएगा। 

मराठा अरेबियन्स टीम की कप्तानी वीरेंद्र सहवाग करेंगे और इस टीम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मो. आमिर, कामरान अकमल, इमाद वसीम, मो. शामी भी हिस्सा लेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम टीम के हेड कोच होंगे और टीम के मेंटर साथ ही सहायक कोच की भूमिका इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डगी ब्राउन निभाएंगे। इस टीम में भारत, इंग्लैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान, द. अफ्रीका, नीदरलैंड और यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) के क्रिकेटर्स शामिल हैं। ये पहला मौका है जब सहवाग की टीम में कोई चार पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल है। 

हीरा टी10 टूर्नामेंट का आयोजन अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से किया जा रहा है और आइसीसी ने आधिकारिक तौर पर इसकी अनुमति दी है। वहीं टीम में ब्रावो के आने के बाद सहवाग ने कहा कि ये हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि संगकारा टूर्नामेंट के दौरान टीम के साथ नहीं होंगे। वो किसी भी टीम के लिए खास खिलाड़ी हैं। हालांकि टीम में संगकारा की जगह ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को शामिल किया गया है जो काफी अच्छी बात है। 

वहीं टीम के कोच अकरम ने कहा कि संगकारा की जगह ब्रावो का टीम में आना बेहद खुशी की बात है। ब्रावो लिमिटेड ओवर क्रिकेट के माहिल ऑलराउंडर हैं। मुझे पूरा यकीन है कि टीम को उनके आने से काफी फायदा होगा। हम उनका टीम में स्वागत करते हैं। 

मराठा अरेबियन्स टीम-

वीरेंद्र सहवाग( कप्तान, भारत), ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज) , मो. आमिर (पाकिस्तान), एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड), लेंडल सिमंस (वेस्टइंडीज), इमाद वसीम (पाकिस्तान), क्रिशमर संतोकी (वेस्टइंडीज), रेले रोसोउ (द. अफ्रीका), वेनडर मारवे (नीदरलैंड्स), कामरान अकमल (पाकिस्तान), मो. शामी (पाकिस्तान), हार्डस विलजोन (द. अफ्रीका), रॉस ह्वाटली (इंग्लैंड), सैमान अनवर (यूएई), जहूर खान (यूएई)। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern