Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज की धरती पर T20 क्रिकेट के महान खिलाड़ी ने खेला अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच

WI vs PaK पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम जब चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरी तो ये मुकाबला कैरेबियाई सरजमीं पर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था जिसका खुलासा खुद कप्तान किरोन पोलार्ड ने किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 12:57 PM (IST)
वेस्टइंडीज की धरती पर T20 क्रिकेट के महान खिलाड़ी ने खेला अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच
ड्वेन ब्रावो जल्द संन्यास लेने वाले हैं

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WI vs Pak: वेस्टइंडीज की टीम जब मेहमान टीम पाकिस्तान के खिलाफ चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी तो इससे पहले टॉस के दौरान कैरेबियाई टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने जानकारी दे दी थी कि उनकी टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का ये आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वेस्टइंडीज की सरजमीं पर है। टी20 क्रिकेट का ये महान खिलाड़ी शायद आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद संन्यास लेने जा रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन हुआ। हालांकि, इस सीरीज का एक ही मुकाबला पूरा हो पाया, क्योंकि तीन मैच बारिश में धुल गए। यहां तक कि सीरीज शुरू में पांच मैचों की थी, लेकिन बाद में इसे चार मैचों की कर दिया गया और चार मैचों में से तीन मैच बारिश में धुल गए। इस तरह कैरेबियाई टीम के उन फैंस को सबसे ज्यादा निराश हाथ लगी होगी, जो ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को आखिरी मैच खेलते हुए नहीं देख पाई।

चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले कैरेबियाई टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने कहा था, "अपनी प्रतिभा दिखाने का एक और मौका हमारे पास है। हम टी20 विश्व कप से पहले एक आखिरी बार करना चाहते हैं। ब्रावो, गेल जैसे खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज क्रिकेट को काफी कुछ दिया है। ब्रावो के लिए घर में वेस्टइंडीज के रंग में खेलने का आखिरी मौका। क्रिस ने कहा है कि वह 45 या शायद 333 साल की उम्र तक खेलेंगे (मुस्कुराते हुए)।"

किस्मत की बात देखिए कि ड्वेन ब्रावो को अपनी सरजमीं पर अपने आखिरी टी20 मैच में न तो गेंदबाजी करने का मौका मिला और न ही बल्लेबाजी में बारी आई, क्योंकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 3 ओवर में 30 रन बना लिए थे और फिर बारिश ने खेल में खलल डाला और मुकाबला शुरू ही नहीं हो सका। ब्रावो ने 86 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1229 रन बनाए हैं और 76 विकेट चटकाए हैं।

पोलार्ड के बयान ने स्पष्ट कर दिया है कि यूएई और ओमान की सरजमीं पर होने वाला आइसीसी टी20 विश्व ड्वेन ब्रावो का आखिरी टूर्नामेंट होगा और जो मैच वेस्टइंडीज का आखिरी होगा। वहीं, मैच ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का भी इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी मैच होगा। टी20 क्रिकेट के इस दिग्गज ऑलराउंडर का तारीफ पूर्व दिग्गज कैरेबियाई खिलाड़ी इयान बिशप ने भी की है। उन्होंने कहा है कि मैं किसी को यूं ही महान नहीं बोलता। मैंने टेस्ट में महान खिलाड़ी देखें हैं और वनडे क्रिकेट में भी महान खिलाड़ी देखे हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट के महान खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.