नई दिल्ली, जेएनएन। West Indies vs Ireland T20I Series: सालों पहले क्रिकेट के तीनों अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों से संन्यास का ऐलान करने वाले वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) एक बार फिर से अपनी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नज़र आएंगे। कहा तो यहां तक जा रहा है कि ड्वेन ब्रावो की वापसी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2020 के नजरिए से हुई है। ब्रावो तमाम टी20 लीग में अभी भी सक्रिय हैं। 

साल 2018 में टी20 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट और साल 2016 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ड्वेन ब्रावो ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2016 में खेला था, लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से उनको टीम में जगह दी है। ड्वेन ब्रावो पहले ही वेस्टइंडीज टीम के लिए खेलने का मन बना चुके थे। यही कारण है कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए उनका नाम वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है।

बोर्ड के चयनकर्ता ने दिया ये कारण

ब्रावो के सलेक्शन के बारे में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा है, "ड्वेन ब्रावो को इसलिए टीम में वापस बुलाया गया है क्योंकि आने से टीम की डेथ बोलिंग अच्छी होगी, जिसकी की वेस्टइंडीज टीम को सख्त जरूरत है। उसका (ड्वेन ब्रावो) रिकॉर्ड आखिरी के ओवरों में काफी अच्छा है। इसके साथ-साथ वे अनुभव से जरूरत के हिसाब से बाकी गेंदबाजों को डेथ ओवर्स में मेंटॉर कर सकते हैं।"

अपनी टीम के लिए 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके ड्वेन ब्रावो ने ऑलराउंडर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है। ब्रावो ने बतौर बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 1142 रन बनाए हैं, जबकि बतौर गेंदबाज 52 विकेट उन्होंने चटकाए हैं। 2006 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले ब्रावो ने साल 2016 में सितंबर के महीने में अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, जबकि 2014 में उन्होंने आखिरी वनडे मैच खेला था। 

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

किरोन पोलार्ड(कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, शेर्फन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडेन वॉल्श और केसरिक विलियमस।

Edited By: Vikash Gaur