अहमदाबाद, प्रेट्र। भारत के अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नहीं करेंगे। गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने साफ कर दिया कि मोटेरा के नए क्रिकेट स्टेडियम को 24 फरवरी को आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम नमस्त ट्रंप के लिए तैयार किया जा रहा है, लेकिन इसका उद्घाटन बाद में किया जाएगा। पहले ये कयास लगाया जा रहा था कि इस स्टेडियम का उद्घाटन डोनाल्ड ट्रंप के हाथों किया जाएगा। मोटेरा स्थित सरदार बल्लव भाई क्रिकेट स्डेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है जिसमें एक लाख दस हजार दर्शक एक साथ बैठ सकेंगे। 

दो सप्ताह पहले ही डोनाल्ड ट्रंप के यहां आने की घोषणा हुई थी। इसके बाद से पुलिस और अधिकारी दावा कर रहे हैं कि एक लाख से अधिक लोग नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए स्टेडियम में एकत्रित होंगे और इसके साथ ही स्टेडियम का उद्घाटन होगा। गुजरात क्रिकेट असोसिएशन के उपाध्यक्ष धनराज नाथवानी ने स्टेडियम में मीडिया के साथ बातचीत में इससे इनकार किया है।

धनराज ने कहा कि इस प्रोग्राम का नाम नमस्ते ट्रंप है और ये कार्यक्रम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मेजबानी के लिए आयोजित की जा रही है। इस स्टेडियम का उद्घाटन बाद में किया जाएगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रोडशो के बाद इस स्टेडियम में लोगों को संबोधित करेंगे। अमेरिका में पिछले साल आयोजित ‘हाउडी मोदी’ के आधार पर इस कार्यक्रम का नाम ‘नमस्ते ट्रंप’ रखा गया है।

आपको बता दें कि मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम को तोड़कर फिर से यहां पर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया गया है। अब स्टेडियम का नया नाम बल्लवभाई स्टेडियम रखा गया है। पहले इस स्टेडियम में 50 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था थी जिसे बढ़ाकर एक लाख दस हजार कर दिया गया है। इस स्टेडियम में क्रिकेट के अलावा कई अन्य खेलों के मेजबानी की व्यवस्था भी की गई है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।