Move to Jagran APP

'विराट कोहली को खराब टीम देकर किसी चमत्कार की उम्मीद करना बेमानी, कभी नहीं मिलेगी सफलता'

आकाश चोपड़ा ने कहा कि विराट कोहली से किसी चमत्कार की अपेक्षा करना सही नहीं है क्योंकि वो अकेले कुछ नहीं कर सकते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 01:52 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 03:53 PM (IST)
'विराट कोहली को खराब टीम देकर किसी चमत्कार की उम्मीद करना बेमानी, कभी नहीं मिलेगी सफलता'
'विराट कोहली को खराब टीम देकर किसी चमत्कार की उम्मीद करना बेमानी, कभी नहीं मिलेगी सफलता'

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान के रूप में विराट कोहली बेहतरीन काम कर रहे हैं और भारतीय टीम को उनकी अगुआई में खूब सफलता भी मिल रही है। विराट कोहली 2017 की शुरुआत में टीम इंडिया की फुल-टाइम कप्तानी मिली थी। हालांकि वो 2014 में टेस्ट कप्तान बन गए थे। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली कप्तान के तौर पर आइपीएल में ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। विराट साल 2013 में आरसीबी के कप्तान बने थे, लेकिन उसके बाद ये टीम सिर्फ दो बार 2015 और 2016 में प्लेऑफ तक पहुंची थी। 2016 में आरसीबी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन हैदराबाद से उसे फाइनल में हार मिली थी। 

loksabha election banner

उसके बाद से आरसीबी विराट की कप्तानी में लगातार संघर्ष कर रही है और ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पा रही है। पिछले सीजन में आरसीबी आखिरी स्थान पर रही थी और इसकी वजह से विराट की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली का बचाव किया है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि निश्चित तौर पर विराट आइपीएल में सफल कप्तान नहीं है और उनकी टीम ने अच्छा नहीं किया है साथ ही ये सिर्फ एक या दो सीजन नहीं बल्कि कई सीजन की बात है। 

आकाश चोपड़ा ने बताया कि आरसीबी के अच्छे प्रदर्शन नहीं करने के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि वो सही टीम का चयन नहीं करते हैं। अगर आप इस टीम की स्ट्रेंथ को देखेंगे तो आप पाएंगे कि इसमें कमियां हैं। आप आसानी से इस टीम की कमजोरी को देख सकते हैं। इस टीम में तेज गेंदबाज नहीं हैं तो डेथ ओवर्स में गेंद डाल सकें। टीम में बल्लेबाजी की कमी है जो नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी कर सके। उन्होंने अपनी इस कमी पर कभी ध्यान नहीं दिया। ये एक टॉप हेवी बैटिंग टीम रही है और हमेशा ही टीम की गेंदबाजी कमजोर रही है। टीम में चहल और एक तेज गेंदबाज से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं। ऐसे में अगर वो सही टीम का चयन नहीं करेंगे तो अपने कप्तान विराट से किसी चमत्कार की उम्मीद ना रखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.