नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान के रूप में विराट कोहली बेहतरीन काम कर रहे हैं और भारतीय टीम को उनकी अगुआई में खूब सफलता भी मिल रही है। विराट कोहली 2017 की शुरुआत में टीम इंडिया की फुल-टाइम कप्तानी मिली थी। हालांकि वो 2014 में टेस्ट कप्तान बन गए थे। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली कप्तान के तौर पर आइपीएल में ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। विराट साल 2013 में आरसीबी के कप्तान बने थे, लेकिन उसके बाद ये टीम सिर्फ दो बार 2015 और 2016 में प्लेऑफ तक पहुंची थी। 2016 में आरसीबी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन हैदराबाद से उसे फाइनल में हार मिली थी। 

उसके बाद से आरसीबी विराट की कप्तानी में लगातार संघर्ष कर रही है और ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पा रही है। पिछले सीजन में आरसीबी आखिरी स्थान पर रही थी और इसकी वजह से विराट की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली का बचाव किया है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि निश्चित तौर पर विराट आइपीएल में सफल कप्तान नहीं है और उनकी टीम ने अच्छा नहीं किया है साथ ही ये सिर्फ एक या दो सीजन नहीं बल्कि कई सीजन की बात है। 

आकाश चोपड़ा ने बताया कि आरसीबी के अच्छे प्रदर्शन नहीं करने के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि वो सही टीम का चयन नहीं करते हैं। अगर आप इस टीम की स्ट्रेंथ को देखेंगे तो आप पाएंगे कि इसमें कमियां हैं। आप आसानी से इस टीम की कमजोरी को देख सकते हैं। इस टीम में तेज गेंदबाज नहीं हैं तो डेथ ओवर्स में गेंद डाल सकें। टीम में बल्लेबाजी की कमी है जो नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी कर सके। उन्होंने अपनी इस कमी पर कभी ध्यान नहीं दिया। ये एक टॉप हेवी बैटिंग टीम रही है और हमेशा ही टीम की गेंदबाजी कमजोर रही है। टीम में चहल और एक तेज गेंदबाज से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं। ऐसे में अगर वो सही टीम का चयन नहीं करेंगे तो अपने कप्तान विराट से किसी चमत्कार की उम्मीद ना रखें। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस