नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। इन बच्चों के नाम कबीर और जियान रखे गए हैं। दिनेश और दीपिका ने साल 2013 में सगाई की थी और फिर साल 2015 अगस्त में दोनों ने शादी की। इससे पहले दिनेश कार्तिक की शादी साल 2007 में निकिता वनजारा के साथ हुई थी, लेकिन 2012 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए। इसके बाद दिनेश कार्कित ने दीपिका पल्लीकल के साथ दूसरी शादी को जो भारतीय स्क्वाश खिलाड़ी भी हैं। दिनेश कार्तिक ने पिता बनने का एलान सोशल साइट्स के जरिए किया। 

दिनेश कार्तिक तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं और वो पिछले काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन वो आइपीएल में लगातार सक्रिय हैं और इस साल वो केकेआर के लिए खेले थे। कार्तिक साल 2018 में केकेआर के साथ जुड़े थे और तीन सीजन इस टीम के लिए खेले। इससे पहले वो आइपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं जिसमें दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी व गुजराज लायंस शामिल है। आइपीएल के इस सीजन में यानी साल 2021 में उन्होंने अपनी टीम के लिए सिर्फ 223 रन बनाए थे और विकेट के पीछे सात शिकार किए थे। 

36 साल के दिनेश कार्तिक साल 2019 वर्ल्ड वर्ल्ड कप से बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई बार यादगार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस टीम के लिए 26 टेस्ट मैचों में 1,025 रन बनाए हैं जबकि 57 कैच और 6 स्टंप किए हैं। वहीं 94 वनडे मैचों में उन्होंने 1,752 रन बनाए हैं और इसमें 64 कैच व 7 स्टंप किए हैं जबकि 32 टी2 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 399 रन बनाए हैं जबकि 14 कैच व 5 स्टंप किए हैं। दिनेश कार्तिक ने टेस्ट क्रिकेट में एक शतक लगाया है जबकि वनडे और टी20 में उनके नाम पर एक भी शतक नहीं है। 

Edited By: Sanjay Savern