नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आइपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए भारतीय टी-20 टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक को लेकर दिलचस्प चर्चा चल रही है। एक तरफ जहां भारतीय टीम मैनेजमेंट ने टी-20 विश्व कप में दिनेश कार्तिक को चयन करते हुए उन्हें एक बड़ा मौका दिया है। वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में दिनेश कार्तिक को अक्षर पटेल के बाद बैटिंग के लिए भेजा गया। टीम मैनेजमेंट द्वारा लिया गया यह फैसला काफी चौंकाने वाला था। दिनेश कार्तिक को टी-20 विश्व कप में शामिल किए जाने के पीछे सबसे बड़ी वजह है भारत के मध्यमक्रम बल्लेबाजी को मजबूत बनाना।

दिनेश कार्तिक को बैटिंग लाइन-अप पर काफी नीचे बैटिंग करना सही नहीं: मैथ्यू हेडन

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को रोककर अक्षर पटेल को पहले बैटिंग के लिए भेजने की रणनीति कई पूर्व क्रिकेटर्स को रास नहीं आ रहा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कहा, 'दिनेश कार्तिक को बैटिंग के लिए इतने देर तक इंतजार करना और बैटिंग में काफी निचले नंबर पर भेजना मेरे समझ से परे है। हेडन ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक को मैच के दौरान ज्यादा से ज्यादा बॅाल खेलने की जरुरत है। वहीं, इस वक्त टीम इंडिया में उल्टा हो रहा है।'

अजीत अगरकर ने भी जताई नाराजगी

हेडन ने आगे कहा कि भले ही अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ बड़े शॅाट लगाए हैं, लेकिन फिर भी दिनेश कार्तिक को बैटिंग लाइन- अप में थोड़ी ऊपर आकर बैटिंग करने की जरुरत है। इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर ने भी हेडन की बात पर सहमति जताते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक को मैच के दौरान ज्यादा से ज्यादा बॅाल खेलने की जरुरत है।

सुनिल गावस्कर भी हैं नाराज

बता दें कि इस साल कार्तिक ने रॅायल चैलेजर्स बैंगलोर के लिए इस साल फीनिशर की भूमिका निभाई थी। बता दें कि मोहाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में दिनेश कार्तिक को अंतिम ओवरों के लिए रोका गया था। हेडन और अगरकर के अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर और महान बल्लेबाज सुनिल गावस्कर ने भी दिनेश कार्तिक के बैटिंग लाइन-अप पर चिंता जताई है।

स्पोर्टस टूडे में बातचीत करते दौरान गावस्कर ने कहा, 'अगर आपको लगता है कि वह (कार्तिक) अक्षर पटेल से बेहतर बल्लेबाज हैं तो उन्हें बल्लेबाजी में भी आना चाहिए वह 12वां या 13वां ओवर ही क्यों न हो। सिर्फ आखिरी के 3-4 ओवरों के लिए दिनेश कार्तिक से बैटिंग करना सही नहीं है। बता दें कि सुनिल गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम को हमेशा सिद्धांतों पर रहने की जरुरत नहीं है।

Edited By: Piyush Kumar