नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इडेन गार्डन्स में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को भले ही जीत मिली हो लेकिन उनकी टीम के लिए पूरे सीजन फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक के लिए इस मैच ने एक बुरी खबर दी है। इस मैच में दिनेश कार्तिक को आइपीएल कोड आफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

कार्तिक को लेवल-1 का दोषी पाया गया है। उन्होंने आर्टिकल 2.3 के लेवल 1 के इस अपराध को स्वीकार कर लिया है। इस अपराध के तहत मैच रेफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है। दिनेश कार्तिक को इसके लिए फटकार लगाई गई है। मैच की बात करें तो इस बेहद अहम मुकाबले में बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हराया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने रजत पाटीदार के शानदार शतकीय पारी के दम पर 207 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने भी 37 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने रजत पाटीदार के साथ 41 गेंदों पर 92 रन की साझेदारी की थी और आरसीबी को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

208 रनों का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम केवल 193 रन ही बना पाई थी और मुकाबला 14 रनों से हार गई थी। इस मैच में केएल राहुल ने लखनऊ की तरफ से 79 और दीपक हुड्डा ने 45 रनों की पारी खेली थी। इस हार के साथ ही लखनऊ का सफर आइपीएल 2022 में खत्म हो गया था जबकि आरसीबी क्वालीफायर 2 में पहुंच गई। क्वालीफायर 2 में जीतने वाली टीम रविवार को गुजरात के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आइपीएल 2022 का फाइनल मैच खेलेगी।

Edited By: Sameer Thakur