Move to Jagran APP

एशिया कप में फ्लॉप होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज से छिनी वनडे की कप्तानी, ये होंगे नए कप्तान

एंजेलो मैथ्यूज से श्रीलंका वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 10:24 AM (IST)
एशिया कप में फ्लॉप होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज से छिनी वनडे की कप्तानी, ये होंगे नए कप्तान
एशिया कप में फ्लॉप होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज से छिनी वनडे की कप्तानी, ये होंगे नए कप्तान

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में एंजेलो मैथ्यूज की कप्तानी में श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और ये टीम पहले ही दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गई। मैथ्यूज के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह दिनेश चंडीमल को कप्तान बनाया गया है। चंडीमल अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी टीम की कमान संभालेंगे। 31 वर्ष के मैथ्यूज को इस वर्ष जनवरी में फिर से श्रीलंका के सिमित ओवरों के प्रारूप वाले टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। 

loksabha election banner

मैथ्यूज ने कहा कि टीम की हार का ठिकरा मेरे उपर फोड़ा जा रहा है जबकि खिलाड़ियों का चुनाव आपसी समझ के साथ सेलेक्टर्स और हेड कोच करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सेलेक्टर्स और कोच के लगता है कि मैं वनडे और टी20 टीम में खेलने के लायक नहीं हूं तो मैं खुद क्रिकेट के इस दोनों प्रारूपों से रिटायरमेंट के बारे में सोच सकता हूं। मैं अपनी टीम पर बोझ नहीं बनना चाहता। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा कि सेलेक्टर्स ने फैसला किया है कि दिनेश चंडीमल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज में श्रीलंका वनडे टीम की कप्तानी करेंगे। बोर्ड ने एंजेलो मैथ्यूज से आग्रह किया कि वो वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी तुरंत प्रभाव से छोड़ दें। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पिछले 18 महीने से कोई सही कप्तान नहीं मिल पा रहा है। इस बीच उपुल थरंगा, लासिथ मलिंगा, कपुदेगरा, थिसारा परेरा को वनडे कप्तान के तौर पर आजमाया जा चुका है लेकिन किसी का भी प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। 

अब श्रीलंका क्रिकेट टीम 10 अक्टूबर से इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे, एक टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज अपनी धरती पर खेलेगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.