नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी और पहला मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। आइपीएल 2021 के ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए इस बार बीसीसीआइ की तरफ से पहली बार भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद के प्रतिनिधियों को शामिल होने का निमंत्रण भेजा है। बीसीसीआइ के सेक्रेटरी जय शाह ने ये बेहतरीन कदम उठाया है और आइपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद के सदस्य आइपीएल के उद्घाटन समारोह का हिस्सा बनेंगे।

वहीं दूसरी तरफ डीसीसीआई के अध्यक्ष महंतेश जीके ने इसके लिए जय शाह का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, हमें दुनिया के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट के ओपनिंग सेरेमनी का हिस्सा बनने का निमंत्रण बीसीसीआइ की तरफ से दिया गया है और हम तहेदिल से इसके लिए जय शाह का शु्क्रिया अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि, जय शाह ने हमेशा ही दिव्यांग क्रिकेट को बढ़ावा दिया है और इसकी बेहतरी के लिए काम किया है। 

आइपीएल 2021 की ओपनिंग सेरेमनी में महंतेश जीके, उपाध्यक्ष सुमित जैन, महासचिव रवि चौहान ,रिटायर्ड अभय प्रताप सिंह और कोषाधंयक्ष जोन डेविड ओपनिंग सेरेमनी का हिस्सा होंगे। पिछले हफ्ते, बीसीसीआइ सचिव ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल के उद्घाटन समारोह में शामिल होने होने के लिए बीसीसीआइ से संबंधित इकाइयों के अध्यक्षों और सचिवों को निमंत्रण भेजा था।

बीसीसीआइ के सेक्रेटरी जय शाह आइपीएल के भारत में लौटने से बेहद खुश हैं और वो चाहते हैं कि, बोर्ड से संबंधित संस्थाओं के अध्यक्षों और सचिवों की उपस्थिति इसमें हो। पिछले साल भारत में कोविड 19 महामारी की वजह से आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में किया गया था जहां मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। वहीं इस बार भारत के छह शहरों में सभी मैचों का आयोजन क्लोज डोर के पीछे किया जाएगा। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप