नई दिल्ली, जेएनएन। Dhoni की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आइपीएल 2020 (IPL 2020) सीजन में प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है और ये पहला मौका है जब ये टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। सीएसके आइपीएल के 11 सीजन में से पिछले 10 सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी। आइपीएल के 13वें सीजन में ना तो MS Dhoni की कप्तानी में ही कोई स्पार्क दिखा और ना ही उनके बल्ले को जोर नजर आया। 

आइीपीएल 2020 में चेन्नई के बल्लेबाजों के प्रदर्शन ने निराश किया, हालांकि कुछ बल्लेबाजों ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन ये टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में नाकाफी रहा। टीम की सबसे बड़ी परेशानी जो सामने निकलकर आई वो थी खिलाड़ियों के उम्रदराज होना। इस टीम में कुछ खिलाड़ी 30 के पार के हैं तो कुछ 35 से उपर के और इसका असर खिलाड़ियों पर साफ नजर आया। 

टीम के कप्तान एमएस धौनी ने खुद अब तक 12 मैचों में 199 रन बनाए हैं। माही भी 39 साल के हो गए हैं और इसका उनके प्रदर्शन पर असर हो रहा है और ये दिखा भी। अब इस लीग के अगले सीजन यानी आइपीएल 2021 का आयोजन होने में छह महीने का समय है ऐसे में धौनी सीएसके को लीड करेंगे या नहीं इस पर काफी चर्चा हो रही है। हालांकि इस पर धौनी का क्या फैसला है ये तो वही जानते हैं, लेकिन सीएसके सीईओ काशी विश्वनाथन ने जोर देकर कहा कि, एम एस धौनी साल 2021 में भी सीएसके को लीड करेंगे। 

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा कि, हां पक्का, मुझे पूरा भरोसा है कि MS Dhoni आइपीएल 2021 में CSK को लीड करेंगे। उन्होंने हमारे लिए तीन-तीन खिताब जीते हैं। ये पहला साल है जब हमने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया, लेकिन एक खराब साल की वजह से ऐसा नहीं है कि हम हर चीज पूरी तरह से बदल देंगे। 

काशी ने कहा कि इस साल हम अपनी पूरी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल पाए। हमें जो मुकाबले जीतने चाहिए थे हमें उनमें भी हार मिली और इसी वजह से हम पिछड़ गए। सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने सीजन से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया और इसकी वजह से टीम कै बैलेंस भी बिगड़ा। एम एस अगले साल इस टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं तो वहीं सीएसके अगले सीजन में बदली-बदली सी नजर आ सकती है। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस