नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया में जमकर लाइव सेशन कर रहे हैं और इसे कई जानकारियां सामने आ रही हैं। लाइव सेशन के दौरान ये क्रिकेटर्स अपनी पसंद-नापसंद के अलावा अपने क्रिकेट करियर व निजी जिंदगी से जुड़ी बातें भी शेयर कर रहे हैं। इसी कड़ी में आर अश्विन ने भी सोशल मीडिया लाइव चैट के जरिए अपने क्रिकेट फैंस के सवालों के जवाब दिए। 

आर अश्विन से पूछा गया कि टी20 क्रिकेट में किस बल्लेबाज को गेंद फेंकना सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण या मुश्किल है। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि MS Dhoni को इस प्रारूप में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि धौनी आखिरी ओवर के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं और वो लक्ष्य का पीछा करने में एक्सपर्ट माने जाते हैं। उन्होंने अपनी इस क्षमता के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम व अपनी आइपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को भी कई कठिन वक्त पर जीत दिलाई है। 

आर अश्विन महेंद्र सिंह धौनी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स व राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम के लिए खेल चुके हं। उन्होंने कहा कि मैं धौनी को टी 20 प्रारूप के महान बल्लेबाजों की लिस्ट में रखता हूं और वो भी जब बात पारी के अंत की हो तो उनका कोई तोड़ ही नहीं है। आपको बता दें कि आइपीएल में आर अश्विन दो साल तक किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे थे, लेकिन पिछले साल पंजाब ने उन्हें रीलिज कर दिया था। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर दिया। 

आर अश्विन ने महेंद्र सिंह धौनी को भारतीय क्रिकेट टीम का अब तक का सबसे बेस्ट कप्तान करार दिया साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि वो आइपीएल के भी बेस्ट कप्तानों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि धौनी इंटरनेशनल और डोमेस्टिक स्तर पर भी शानदार कप्तान हैं। धौनी की कप्तानी ने भारत ने दो विश्व कप खिताब जीते थे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस